खतौली में मस्जिद गिराने पर गरमाई सियासत,अमानतुल्लाह ने “कहा योगी जी मुसलमानों पर ज़ुल्म बन्द करो”

नई दिल्ली
मुज़फ्फरनगर के खतौली में मस्जिद गिराने का मामला राजनीतिक रंग लेता जा रहा है। असद ओवैसी के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह ख़ान ने कहा है कि प्रदेश सरकार मुसलमानों पर ज़ुल्म करने का कोई मौका नही छोड़ रही है। अपनी बेबाक बयानी के लिए मशहूर ओखला दिल्ली से विधायक विधायक और दिल्ली वक्फ़ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट करते हुये लिखा कि

UPके खतौली, मुजफ्फरनगर में वक़्फ़ की ज़मीन पर बनाई गयी मस्जिद को SDM इन्द्रकांत ने शहीद कर दिया।CMआदित्यनाथ का प्रशासन मुसलमानों पर ज़ुल्म करने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ रहा।
मस्जिद को शहीद करने से पहले न तो नोटिस दिया गया और न ही कागज़ माँगे गए।
योगी जी मुसलमानों पर ज़ुल्म बंद करो!

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

अमानतुल्लाह ने ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर की है। जिसमें एसडीएम इंद्रकांत खड़े होकर अपने सामने मस्जिद को गिरवा रहे हैं।

इससे पहले असददुद्दीन ओवैसी ने अपने बयान में कहा था कि ज़ाहिर सी बात है कि यूपी के मुख्यमंत्री अपनी ज़िम्मेदारियों को सम्भाल नही पा रहे हैं। अस्पतालों में डॉक्टर का इंतज़ाम नहीं, नौजवान बेरोज़गार बैठे है, लोगों को सम्मान से अंतिम संस्कार भी नसीब नहीं हो रहा। मुसलमानों पर ज़ुल्म करने के सिवाय, मुख्यमंत्री को ज़्यादा कुछ नहीं आता।’


आपको बता दें विगत दिनों खतौली के बुढ़ाना रोड पर एसडीएम इंद्राकान्त द्विवेदी, इंस्पेक्टर एचएन सिंह ने फोर्स के साथ पहुंचकर मस्जिद को ध्वस्त कराने की कार्रवाई की थी। प्रशासन का दावा था कि मस्जिद वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर अवैध रूप से निर्मित थी। साथ ही निर्माण कार्य भी जारी था। शिकायत के बाद कार्रवाई की गई है। मुजफ्फरनगर पुलिस ने जवाब देते हुए कहा कि खतौली थाना के बुढ़ाना रोड पर वक्‍फ बोर्ड की जमीन सुन्‍नी कब्रिस्‍तान के नाम से है। जिस पर अवैध रुप से कब्‍जा कर जुबैर, शकील, ओसामा आदि द्वारा निर्माण कराया जा रहा था। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की गई। पुलिस ने आगे लिखा कि इसके बारे में लोगों को जानकारी दी गई तो लोगों ने अपनी स्‍वेच्‍छा से ही अवैध निर्माण गिरा दिया।


वहीं इसी मामले की गुरुवार को जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी अर्चना ने मौके पर जांच पड़ताल की। जांच में पाया गया कि जिस स्थान पर निर्माण किया गया था वह भूमि वक्फ बोर्ड की है। अवैध निर्माण करने वाले लोगों से बातचीत के बाद उन्होंने अपनी सहमति से गिराया। अर्चना ने कोतवाली खतौली में जुबेर निवासी मिट्ठूलाल और मुबश्शिर निवासी काजियान के खिलाफ अपराधिक अतिचार, लोक संपत्ति में नुकसान पहुंचाने का मुकदमा दर्ज करा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here