जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनिवार से होगा नामांकन दाखिल

हापुड़
उत्‍तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रक्रिया शनिवार 26 जून से शुरू हो रही है। 26 जून को ही सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। यह नामांकन पत्र जिला कचहरी में जिलाधिकारी के समक्ष दाखिल किए जाएंगे क्योंकि जिलाधिकारी ही इस चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी होते हैं। 3 जुलाई को अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग होगी।
अपर जिला मजिस्ट्रेट हापुड़ जयनाथ यादव ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग, उ०प्र०, लखनऊ द्वारा अध्यक्ष, जिला पंचायत हापुड़ के सामान्य निर्वाचन-2021 के लिए निर्धारित कार्यक्रमानुसार दिनांक 26-06-2021 को नामांकन सुबह 11:00 बजे से दोपहर 03:00 बजे तक तथा नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा दोपहर 03:00 बजे से कार्य की समाप्ति तक कलक्ट्रेट परिसर स्थित जिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय कक्ष में सम्पन्न करायी जानी है।
अध्यक्ष, जिला पंचायत के पद पर नामांकन के लिए नाम निर्देशन पत्र के साथ निम्न प्ररूप/अभिलेख आदि संलग्न किये जाने अनिवार्य हैं।

  • नामांकन पत्र पर उम्मीदवार प्रस्तावक एवं अनुमोदक का स्व-प्रमाणित पासपोर्ट साईज फोटोग्राफ अनिवार्य रूप से चस्पा किया जायेगा।
  • प्ररूप-1 में घोषणा पत्र (10 रू0 के स्टाम्प के साथ नोटेरी कराकर)
  • निर्धारित प्रारूप-ब में शपथ पत्र (10 रू0 के स्टाम्प के साथ नोटेरी कराकर)
  • अध्यक्ष, जिला पंचायत के निर्वाचन के लिए तैयार की गई नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों की मतदाता सूची के पृष्ठ की स्वप्रमाणित छायाप्रति जिस पर उम्मीदवार प्रस्तावक अनुमोदक का नाम अंकित है।
  • जाति प्रमाण पत्र की स्वप्रमाणित छायाप्रति (जाति प्रमाण पत्र मूल रूप में जांच के समय निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करना होगा।
  • सम्बन्धित लेखाशीर्षक में जमा की गयी जमानत की धनराशि अंकन रू0 5,000/- के मूल चालान की एक प्रति।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here