ट्रांसपोर्टनगर योजना को परवान चढ़ाने के लिए एचपीडीए उपाध्यक्ष ने की बैठक

हापुड़
हापुड़ शहर को जाममुक्त बनाने तथा ट्रांसपोर्टर्स की गतिविधियों से शहर में हो रहे व्यवधान को देखते हुये एचपीडीए ने भारी ट्रैफिक को शहर से बाहर रोकने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर बनाने की योजना बनाई। लेकिन एचपीडीए द्वारा बनाई गयी ट्रांसपोर्ट नगर योजना ट्रांसपोर्टरों के उदासीन रवैये के कारण परवान नही चढ़ पा रही है। स्थानीय प्रशासन एवं प्राधिकरण के सहयोगात्मक प्रयास के बावजूद भी स्थानीय ट्रांसपोर्टर्स द्वारा प्राधिकरण की ट्रान्सपोर्ट नगर योजना को पूर्ण रूप से अपना कर उपयोगी एवं सुचारू करने में रूचि नहीं ली जा रही है।
इस सम्बंध में मंगलवार को हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अर्चना वर्मा की अध्यक्षता में प्राधिकरण सभागार कक्ष में प्राधिकरण की ट्रान्सपोर्ट नगर योजना में हापुड़ शहर के ट्रान्सपोर्टरों को आवंटित भूखण्डों पर नियमानुसार निर्माण कर ट्रान्सपोर्ट नगर योजना को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई कि जिन भूखण्डों की रजिस्ट्री होने के बाद भी उन पर नियमानुसार निर्माण प्रारम्भ नहीं किया गया है, उन भूखण्डों पर प्राधिकरण अनुरक्षण शुल्क आरोपित करने के साथ-साथ भूखण्ड के निरस्तीकरण के लिए प्राधिकरण द्वारा विचार किया जाये, साथ ही भारी ट्रैफिक को हापुड़ शहर में अन्दर जाने से रोकने हेतु संबंधित विभागों से अनुरोध किया गया। विगत बैठक में ट्रान्सपोर्टरों द्वारा ट्रान्सपोर्ट नगर योजना के अन्तर्गत उठायी गयी समस्याओं जैसे, रात में विद्युत लाईटों का न जलना, ट्रान्सपोर्ट नगर योजना में साफ सफाई की व्यवस्था, ट्रान्सपोर्ट नगर योजना में भूखण्ड दर्शित करने हेतु दिशा सूचक पट्टिका तथा शौचालय का निर्माण आदि कार्यों का प्राधिकरण द्वारा निराकरण कर दिया गया है। शौचालय हेतु टेन्डर की प्रक्रिया प्रचलन में है।
बैठक में प्रशासन की ओर से सत्यप्रकाश, उपजिलाधिकारी एस०एन० वैभव, सी०ओ० हापुड, आर०के० श्रीवास्तव, ए०आर०टी०ओ० तथा नगर पालिका परिषद, हापुड के अधिकारियों तथा हापुड़ के ट्रान्सपोर्टर्स के द्वारा प्रतिभाग किया गया

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here