दिल्ली की मस्जिदों की सुरक्षा का भरोसा दें नरेंद्र मोदी: अमनतुल्लाह खान

नई दिल्ली
दिल्ली की मस्जिदों को गिराने की चर्चाओं के बीच वक्फ़ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कर मस्जिदों की सुरक्षा की गारन्टी माँगी है।
आपको बता दें कि विगत कुछ समय से दिल्ली के मानसिंह रोड स्थित जाब्तागंज शाही मस्जिद, मौलाना आज़ाद रोड पर स्थित वाइस प्रेसिडेंट कम्पाउंड स्थित मस्जिद तथा कृषि भवन स्थित 100 साल पुरानी मस्जिद को गिराने की चर्चाएं चल रही हैं। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी और खतौली में मस्जिदों को नुक़सान पहुँचाने के बाद दिल्ली की इन मस्जिदों को गिराने की ख़बर से मुस्लिम समाज में रोष पनप रहा है। इस मामले की गम्भीरता को समझते हुये गुरुवार को आम आदमी पार्टी के ओखला विधायक अमानतुल्लाह ख़ान ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर स्थिति से अवगत कराया तथा मस्जिदों की सुरक्षा का विश्वास का भरोसा देने की माँग की।
विधायक ने बताया कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की वजह से मानसिंह रोड पर स्थित ज़ाब्ता गंज मस्जिद, मौलाना आज़ाद रोड पर स्थित वाइस प्रेसिडेंट आवास कम्पाउंड की मस्जिद और कृषि भवन में 100 साल से ज़्यादा पुरानी मस्जिद को संभावित नुक़सान की ख़बर मिली थी।
इस मामले में मैंने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्टी लिख कर इससे अवगत कराया, हमारी मांग है कि दस दिनों के अंदर हमें प्रधानमन्त्री की तरफ़ से यक़ीन दिलाया जाए कि इन मस्जिदों को नुक़सान नहीं पहुँचाया जाएगा।
ज़ाब्तागंज मस्जिद की विस्तृत ख़बर के किये लिंक ओपन करें…👇

https://www.facebook.com/921865627843922/posts/4404405609589889/

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here