लोनी में बुज़ुर्ग की दाढ़ी काटने के मामले में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के नोटिस का ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने दिया जवाब

नई दिल्ली
दिल्ली से सटे जनपद ग़ाज़ियाबाद के लोनी में बुज़ुर्ग व्यक्ति की कैंची से दाढ़ी काटने के मामले में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग द्वारा भेजे गये नोटिस का जवाब देते हुए ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने आयोग को अब तक की कार्यवाई से अवगत कराया है।
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष आतिफ रशीद ने बताया कि ग़ाज़ियाबाद मार पिटाई के मामले में पुलिस ने तावीज़ को लेकर कुछ मामला बताया है। जिसमें मार पिटाई करने वाले लोगों में प्रवेश गुज्जर,कल्लू , पोली,आरिफ, आदिल और मुशाहिद शामिल हैं। इनमें प्रवेश ग़ुज्जर सहित तीन लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है।


आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक बुज़ुर्ग की वीडियो वायरल हुई थी। जिसमें कुछ लोग बुज़ुर्ग के साथ मारपीट कर रहे थे। इसी बीच एक युवक ने कैंची लेकर बुज़ुर्ग की दाढ़ी काट दी थी। बुज़ुर्ग की पहचान अब्दुल समद के रूप में हुई थी। वीडियो वायरल होने के बाद राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष आतिफ रशीद ने मामले पर संज्ञान लेते हुये पुलिस अधीक्षक ग़ाज़ियाबाद को नोटिस देकर सात दिनों के अंदर जवाब माँगा था।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


नोटिस का विस्तृत जवाब देते हुये ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने कहा है कि सोशल मीडिया पर बुजुर्ग के साथ मारपीट व अभद्रता के वायरल वीडियो के संबंध में जांच करने पर पाया कि पीड़ित अब्दुल समद दिनांक 05/06/21 को बुलंदशहर से बेहटा, लोनी बॉर्डर आया था जहां से एक अन्य व्यक्ति के साथ मुख्य आरोपी परवेश गुज्जर के घर बंथला, लोनी गया था। परवेश के घर पर कुछ समय में अन्य लड़के कल्लू, पोली, आरिफ, आदिल व मुशाहिद आदि आ गए और परवेश के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट शुरु कर दी। उनके अनुसार अब्दुल समद ताबीज बनाने का काम करता है, उसके दिए ताबीज से उनके परिवार पर उल्टा असर हुआ। इस वजह से उन्होंने ये कृत्य किया है। अब्दुल समद और प्रवेश, आदिल, कल्लू आदि लड़के एक दूसरे से पूर्व से ही परिचित थे क्योंकि अब्दुल समद द्वारा गांव में कई लोग को ताबीज दिए गए थे। प्रकरण में पंजीकृत अभियोग में समुचित धराओं की वृद्धि करते हुए पूर्व मे ही मुख्य अभियुक्त परवेश गुज्जर की गिरफ्तारी की जा चुकी है। आज 14 जून को अन्य दो अभियुक्तों कल्लू व आदिल की गिरफ्तारी की गयी है। अन्य अभियुक्तो की भी शीघ्र गिरफ्तारी कर विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here