विद्युत जामवाल अभिनीत ‘सनक’ में नया, ऑरिजिनल और पाथ-ब्रेकिंग एक्शन मिलेगा देखने

महामारी के कारण फिल्म निर्माण में आ रही बाधाओं के साथ, फिल्म निर्माता सामाजिक दूरी और सुरक्षा प्रोटोकॉल को देखते हुए, अपने संबंधित परियोजनाओं को शूट करने के लिए नई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। इसी के साथ, महामारी के समय में एक्शन फिल्मों की शूटिंग निश्चित रूप से अधिक चुनौतीपूर्ण हो गई है, क्योंकि इसमें अधिक मैन पॉवर और अतिरिक्त सेफ्टी प्रिकॉर्शन शामिल है।

इस वर्ष की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक, निर्माता विपुल अमृतलाल शाह की ‘सनक’ है, जिसमें विद्युत जामवाल मुख्य भूमिका में है और कनिष्क वर्मा द्वारा निर्देशित है। इस साल की शुरुआत में जारी किया गया एक्शन से भरपूर फिल्म के पोस्टर ने दर्शकों, विशेषकर एक्शन जॉनर के सभी प्रशंसकों के बीच भारी प्रत्याशा पैदा कर दी है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

विद्युत द्वारा सेंट्रल करैक्टर निभाने के साथ, ‘सनक’ निश्चित रूप से इमोशन और ड्रामा की खुराक के साथ एक एक्शन एक्सट्राग्नांजा होगी। एक्शन सीक्वेंस और स्केल के बारे में बात करते हुए, निर्देशक कनिष्क वर्मा ने बताया, “जबकि दर्शकों ने पिछले कई वर्षों से फिल्मों में विद्युत् के कुछ सिग्नेचर एक्शन मूव्स को देखा और पसंद किया है, उन्हें ‘सनक’ में अभिनेता का एक अलग अंदाज़ देखने मिलेगा। हमने विद्युत् को फिल्मों में अब तक एक कमांडो या स्पेशल फोर्स का किरदार निभाते हुए देखा है, लेकिन ‘सनक’ में उन्होंने एक आम आदमी का किरदार निभाया है और उनका एक अतीत है जो मूवी में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स से संबंधित है। वह एक आम आदमी के रूप में कैसे लड़ाई लड़ते है, यह इस फिल्म में देखने मिलेगा। ”

उन्होंने आगे साझा किया, “फिल्म में एक्शन की बहुत अलग शैली है। यह बैलेटिक एक्शन की तरह है, जिसमें अपनी कुछ रिधम है। विद्युत के साथ शूटिंग करना आसान हो जाता है क्योंकि वह अपने आप में एक ऐसे शानदार मार्शल आर्टिस्ट है कि उन्हें बस एक्शन कोरियोग्राफी को याद रखने की जरूरत है। एंडी लॉन्ग (हॉलीवुड स्टंट कोरियोग्राफर) को मेरा ब्रीफ़ इतना ही था कि एक्शन बैले की तरह दिखना चाहिए। हम लंबे टेक शूट करना चाहते थे और मुझे लगता है कि यही दर्शकों को फिल्म में एक्शन की झलक मिलेगी।”

विद्युत जामवाल बताते है, “सनक, एक आम आदमी की भावनात्मक यात्रा है और एक्शन दृश्यों को उसी के अनुरूप कोरियोग्राफ और बनाया गया है। एमएमए फाइटर की बैकग्राउंड के साथ कलारिपयट्टु का उपयोग करना हमारा एक सचेत निर्णय था। फ़िल्म में एक्शन नया, ऑरिजिनल और पाथ-ब्रेकिंग है। यह निश्चित रूप से पूरी दुनिया में एक्शन के दीवाने को प्रेरित करेगा। एक्शन जॉनर के फैंस को सीक्वेंस देखने में उतना ही मजा आएगा जितना मुझे इन्हें परफॉर्म करने में आया है।”

निर्माता विपुल शाह, जिन्होंने पांचवीं बार विद्युत् के साथ कॉलेब्रेट किया है, उन्होंने खुलासा किया, “हर फिल्म के साथ, हम विद्युत के साथ नई शैली बनाने की कोशिश कर रहे हैं और यही उन्होंने एंडी लॉन्ग के साथ फिर से किया है, जो जैकी चैन इत्यादि जैसे सुपरस्टार्स के साथ बड़े पैमाने पर काम कर चुके है। हमने अलग-अलग एक्शन दृश्यों के लिए अलग-अलग सेट बनाए हैं। जबकि हर एक्शन सीन अस्पताल के परिसर के भीतर स्थापित है, फिर भी यह अलग दिखाई देगा क्योंकि हर सेक्शन अलग है। इसलिए ’सनक’ में एक्शन दृश्यों की शूटिंग करना एक बहुत ही अनूठा अनुभव बन गया है।”

विद्युत जामवाल और नवोदित अभिनेत्री रुक्मिणी मैत्रा अभिनीत, फिल्म में नेहा धूपिया की एक स्पेशल परफॉर्मेंस के साथ-साथ चंदन रॉय सान्याल भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में दिखाई देंगे। सनशाइन पिक्चर्स के सहयोग से ज़ी स्टूडियोज़ द्वारा प्रस्तुत, ‘सनक’ विपुल अमृतलाल शाह प्रोडक्शन की पेशकश है, जिसे कनिष्क वर्मा द्वारा निर्देशित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here