मुख्यमंत्री सड़क पुनर्निर्माण योजना के तहत नारायणा विहार के ई-ब्लॉक में बनेगी नई सड़क

नारायण विहार के लोगों के लगातार निवेदन के बावजूद MCD ने नहीं बनाई सड़क, विधायक राघव चड्ढा ने शुरू कराया काम

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

नारायणा विहार के E-ब्लॉक के लोगों की सड़क और नाले की परेशानी होगी दूर, 4 महीने में तैयार होगी नई सड़क: राघव चड्ढा

कोरोना के इस दौर में भी अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्पेशल फंड जारी कर शुरू कराया नारायणा विहार के ई-ब्लॉक में नाले और सड़क का काम: राघव चड्ढा

नारायणा विहार के ई-ब्लॉक की सड़क और नाले का काम 4 महीने में होगा पूरा

नई दिल्ली: राजेन्द्र नगर के माननीय विधायक राघव चड्ढा ने शनिवार 10 अक्टूबर को नारायणा विहार के ई-ब्लॉक में नाले और नई सड़क बनाने के काम का शिलान्यास किया और वहां के निवासियों को भरोसा दिलाया कि 4 महीने के अंदर इस सड़क और नाले का निर्माण पूरा हो जाएगा। शिलान्यास के वक्त भारी मात्रा में कॉलोनी के निवासी मौजूद रहे और ई-ब्लॉक के निवासियों में सड़क और नाले के काम को लेकर काफी उत्साह दिखा।

नारायणा विहार की इस सड़क का निर्माण MCD के द्वारा कराया जाना था लेकिन कॉलोनी के लोगों के लगातार निवेदन के बावजूद MCD ने लोगों की मदद नहीं की तब जाकर कॉलोनी के लोगों ने स्थानीय विधायक राघव चड्ढा से मुलाकात की। श्री राघव चड्ढा ने इस काम का जिम्मा उठाया और कॉलोनी के लोगों की महीनों से चल रही परेशानी को दूर करने का भरोसा दिया।

नारायणा विहार के निवासियों से मुलाकात करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि मुझे मालूम है कि बेहतर सड़क और अच्छी जल निकास व्यवस्था हर इंसान के लिए कितनी जरूरी है।

माननीय विधायक ने कहा कि “मेरा मानना है कि जीवन के अधिकार में ये अधिकार भी शामिल है कि हर इंसान को अच्छी सड़क मिले। मुख्यमंत्री सड़क पुनर्निर्माण योजना का यही उद्देश्य भी है जिसकी वजह से हम अपनी सड़कों और गलियों की हालत में सुधार कर लोगों को बेहतर जीवन देने का काम कर रहे हैं”

राघव चड्ढा ने अच्छी सड़क और अच्छी जल निकासी व्यवस्था की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि “मैं समझता हूं कि आप सभी के घर से जल निकास की अच्छी व्यवस्था कितनी जरूरी है। खराब जल निकास व्यवस्था के कारण जल-जमाव और गंदगी जैसी परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। मैं ये बिल्कुल नहीं चाहता कि नारायणा विहार में रहने वाला मेरा ये बड़ा परिवार ऐसी कोई परेशानी झेले। मैं आपलोगों को भरोसा दिलाता हूं कि ये काम रिकॉर्ड समय में पूरा किया जाएगा”

उन्होंने आगे कहा कि “हम सभी को मालूम है कि कोरोना ने कई प्रोजेक्ट्स के कामकाज को ठप्प कर दिया है लेकिन इस सड़क और नाले के निर्माण में ऐसा नहीं होगा. माननीय मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी की दूरदर्शिता का ही फल है कि मुख्यमंत्री सड़क पुनर्निर्माण योजना के तहत दिल्ली के हर नागरिक को शानदार सड़क और जल निकासी की व्यवस्था का फायदा मिलेगा”

मुख्यमंत्री सड़क पुनर्निर्माण योजना

मुख्यमंत्री सड़क पुनर्निर्माण योजना की शुरुआत वित्त वर्ष 2018-19 में की गई थी जिसका उद्देश्य कॉलोनी, हाउसिंग सोसायटी आदि की सड़कों, गलियों का निर्माण करना है ताकि दिल्ली के नागरिकों के जीवन स्तर को और बेहतर बनाया जा सके। इस स्कीम के तहत स्थानीय विधायक की सिफारिश के आधार पर स्थानीय निकायों और निर्माण करने वाली एजेंसियों को फंड जारी किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here