वक़्फ़ संपत्तियों को अवैध कब्ज़े से मुक्त कराते हुये वक़्फ़ संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाये: अध्यक्ष उ.प्र. अल्पसंख्यक आयोग


मेरठ। उ.प्र. अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने आज सर्किट हाउस में अल्पसंख्यको के कल्याणार्थ चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के संबंध में समीक्षा बैठक की। अध्यक्ष द्वारा बैठक में निर्देश दिये गये कि जनपद मेरठ में अल्पसंख्यकों के कल्याणार्थ चलायी जा रही राज्य एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं को जनपद, विकास खंड स्तर, ग्राम पंचायतों के स्तर पर व्यापक प्रचार प्रसार करते हुये योजनाओं का लाभ अल्पसंख्यको को दिलाया जाये। उन्होंने कहा कि वक़्फ़ संपत्तियों पर हो रहे अवैध कब्ज़ों को पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से हटाते हुये वक़्फ़ संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाये।
अध्यक्ष अशफाक सैफी ने कहा कि जनपद स्तर, विकास खंडो एवं ग्राम पंचायतों में कैंप एवं होर्डिंग्स के माध्यम से अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए चलायी जा रही योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाये। उन्होंने कहा कि शादी अनुदान योजनान्तर्गत पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ त्वरित गति से दिया जाये। जनपद में संचालित मदरसो में बच्चों की संख्या के सापेक्ष अध्यापको की उपस्थिति सुनिश्चित की जाये साथ ही अनुदानित मदरसों में अध्यापको के सापेक्ष जहां पर बच्चों की उपस्थिति कम हो उन मदरसो की विशेष रूप से जांच की जाये।
अध्यक्ष अशफाक सैफी ने कहा कि वक़्फ़ संपत्तियों पर हो रहे अवैध कब्ज़ों को पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से हटाते हुये वक़्फ़ संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाये। अध्यक्ष द्वारा केन्द्र सरकार के विभागों (मौलाना आज़ाद फाउण्डेशन, अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार) द्वारा चलायी जा रही योजनाओं को भी विशेष रूप से प्रचार प्रसार किये जाने के निर्देश दिये गये तथा प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम योजनान्तर्गत निर्माणाधीन परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूर्ण कराये। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास एवं सबका विश्वास पर कार्य कर रहे हैं।
इस अवसर पर सीडीओ शशांक चौधरी, नगर मजिस्ट्रेट एस.के. सिंह, पुलिस उपाधीक्षक यातायात जितेन्द्र श्रीवास्तव, पुलिस उपाधीक्षक सिविल लाईन देवेश सिंह, उप निदेषक अल्पसंख्यक कल्याण मौ. तारिक, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी राकेश गुप्ता, पुलिस उपाधीक्षक महिला प्रकोष्ठ रूपाली राॅय, अपर नगर मजिस्ट्रेट ब्रहमपुरी संदीप श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here