शादी का छक्का लगाने से पहले ही बाबा को लगा धक्का,जेल में स्थान हुआ पक्का

कानपुर
उत्तर प्रदेश के कानपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ एक बाबा पाँच शादी करने के बाद छठी शादी करने की फ़िराक में था,लेकिन शादी का छक्का लगाने से पहले ही बाबा को धक्का लग गया। पाँचवी पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने बाबा को पकड़ कर जेल में बाबा का स्थान पक्का कर दिया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


मूलरूप से शाहजहांपुर निवासी अनुज चेतन कठेरिया की शादी श्याम नगर थाना चकेरी निवासी युवती से वर्ष 2019 में हुई थी। अनुज ने अपनी पहले की चार शा‍दियां छिपाकर श्याम नगर निवासी महिला के साथ में पांचवी शादी कर ली थी। महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही अनुज ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया था। इसका विरोध करने पर उसने दुष्कर्म के बाद हत्या करने की कोशिश भी की। जिसके बाद महिला ने 11 मई को चकेरी थाने में मुकदमा पंजिकृत कराया था। इसके अलावा किदवई नगर थाने में भी मुकदमा दर्ज किया गया।
मिली जानकारी के अनुसार उस वक्त अनुज किदवई नगर में एक किराए के फ्लैट में रहता था। इस मामले पर जब पुलिस ने जांच करी तो ढोंगी बाबा का पूरा काला चिट्ठा सामने आ गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।


पुलिस ने जब बाबा की कुंडली निकालनी शुरू की, तो पता चला कि बाबा ने शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र में मां कामाख्या बंजारे बाबा कल्याण सेवा ट्रस्ट के नाम से तंत्र-मंत्र का अड्डा बना रखा है। वहां पर अपनी परेशानी लेकर आने वाली युवतियों को बाबा अपने जाल में फंसाता था। इसके अलावा मैट्रिमोनियल साइट्स में भी अपनी कई प्रोफाइल बना रखी थी। जिसके सहारे कथित बाबा नाम, धर्म और जाति बदलकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर शादी करता था। वह कभी तांत्रिक तो कभी मौलवी बनकर लोगों को जाल में फंसाता था। इसके बाद शारीरिक शोषण और रुपयों की ठगी करने के बाद छोड़कर भाग जाता था।
डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि अनुज ने एक मैट्रीमोनियल साइट में लकी पांडेय नाम से अपनी प्रोफाइल बना रखी थी। जिससे वह करीब 32 लड़कियों से चैटिंग कर रहा था। इसका रिकॉर्ड भी पुलिस को मिला है। लड़कियों से चैटिंग में बाबा कभी खुद को टीचर बताता था, तो कभी किसी होटल का मालिक। आठवीं तक पढ़ा बाबा अनुज खुद को बीएससी पास बताकर इंग्लिश में चैटिंग करता था।


पुलिस जांच में पता चला कि अनुज ने अपने छोटे भाई की पत्नी के साथ भी दुष्कर्म किया था। पीड़िता ने शाहजहांपुर के निगोही थाने में सन 2018 में बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे में पुलिस ने बाबा को गिरफ्तार किया था। जिसमें पुलिस जांच चल रही है।
इसके अलावा भी बाबा पर कई अन्य जिलों में मुकदमे दर्ज होने की जानकारी मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here