ग़ाज़ियाबाद: आम्रपाली में कोरोना का कहर,एक पखवाड़े में 9 की मौत,सैकड़ों संक्रमित

ग़ाज़ियाबाद
इन्दिरापुरम क्षेत्र के न्याय खंड द्वितीय स्थित आम्रपाली विलेज सोसायटी में एक पखवाड़े के अंदर करीब सैकड़ों लोग कोविड 19 संक्रमित हो गये हैं तथा लोगों की मौत भी हो गई है। सोसाइटी की आरडब्ल्यूए ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई थी कि इनकी सोसायटी में रहने वाले कई लोग दिल्ली में नौकरी करते हैं और रोजाना आते जाते हैं। जिसकी वजह से संक्रमण और तेजी से फैल रहा है। कृपया सोसाइटी को सील कर दिया जाए।
जिसके बाद इंदिरापुरम न्याय खंड स्थित आम्रपाली विलेज सोसाइटी को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुये सील कर दिया गया है। इस सोसाइटी में रहने वाले लोग बेहद खौफ के साए में हैं।
आम्रपाली विलेज सोसायटी के आर डब्ल्यू ए सचिव अमित कुमार ने बताया कि सोसायटी में 1004 फ्लैट हैं। जिनमें करीब 4000 लोग रहते हैं। उन्होंने बताया कि 10 अप्रैल को सोसाइटी में पहला कोविड 19 संक्रमित मरीज मिला था। जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। सोसायटी के सचिव अमित कुमार ने बताया कि आर डब्ल्यू ए की तरफ से ही कैम्प लगाकर एंटीजन और आर टी पी सी आर की जांच कराई गई। तो पिछले 15 दिन के अंदर सोसाइटी में करीब 300 लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि 9 लोगों की मौत भी हो गई है। इन मरीजों में से कुछ मरीज अस्पताल में रहकर उपचार करा रहे हैं। जबकि बड़ी संख्या में अपने घरों में ही आइसोलेट होकर उपचार कर रहे हैं। उन्होंने बताया जिन मरीजों का घर पर रहकर उपचार किया जा रहा है उन्हें खाना और ऑक्सीजन सिलेंडर आरडब्लूए ही उपलब्ध करा रही है।


अमित कुमार ने कहा कि संक्रिमतों सूचना जैसे ही प्रशासनिक अधिकारियों को मिली तो उन्होंने आनन-फानन में सोसाइटी को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने सोसाइटी को सील तो कर दिया गया है तथा यहाँ प्रशासन की तरफ से 45 वर्ष की उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन भी करा दिया गया है, लेकिन इसके अलावा और कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here