आज़म ख़ान और अब्दुल्लाह आज़म मेदांता अस्पताल से सीतापुर जेल शिफ्ट हुए

शमशाद रज़ा अंसारी
उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सपा सांसद आज़म ख़ान के चाहने वालों के लिए लखनऊ से राहत भरी ख़बर आई है। हालाँकि यह ख़बर उनकी रिहाई से सम्बंधित नही है,लेकिन उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित लोगों को इस ख़बर से बहुत राहत मिलेगी। करीब दो महीनों से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में उपचार करा रहे आज़म खान और उनके पुत्र को तबियत ठीक होने के बाद मंगलवार को वापस सीतापुर जेल शिफ्ट कर दिया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस उन्हें लेकर जेल पहुंची और इसके बाद दोनों को उनकी बैरकों में भेज दिया गया।
सपा सांसद आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्लाह आजम विभिन्न मुकदमों के कारण सीतापुर जेल में बंद थे। कोरोना की दूसरी लहर में जेल के बंदियों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। जिसमें 1 मई को आई रिपोर्ट में सपा सांसद आजम खान तथा अब्दुल्लाह आज़म कोरोना पॉज़िटिव आए थे। जिसके बाद कई दिनों तक आजम खान का इलाज जेल में ही किया गया। लेकिन हालत बिगड़ने पर 9 मई को दोनों पिता पुत्र को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब दो महीनों तक चले इलाज के बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ हो गए। डॉक्टरों द्वारा उनके स्वास्थ्य के परीक्षण के बाद उन्हें मंगलवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।
उनको सुरक्षित जेल तक पहुंचाने के लिए एसपी आरपी सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए थे। वह अटरिया, सिधौली, कमलापुर व खैराबाद होते हुए शहर में दाखिल हुए। आजम खां और उनके बेटे को एंबुलेंस से लखनऊ से लाया गया।
शहर में एंट्री करते ही एसडीएम, सीओ पीयूष सिंह व शहर कोतवाल टीपी सिंह स्कॉट करते हुए दोपहर 12:30 बजे के करीब जेल गेट पर पहुंचे। जहां पर कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को जेल के अंदर ले जाया गया। जेलर आरएस यादव ने बताया कि दोनों को उनकी बैरकों में शिफ्ट कर दिया गया है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here