रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का निधन,कोरोना से मरने वाले बीजेपी के चौथे विधायक

रायबरेली
उत्तर प्रदेश में कोरोना का निरन्तर कहर जारी है। कोरोना ने भारतीय जनता पार्टी विधायक के एक और विधायक को लील लिया है। रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का आज निधन हो गया। वह बीते दिनों ही कोरोना संक्रमित हुए थे और उनका इलाज चल रहा था।
इससे पहले औरैया से भाजपा विधायक रमेश दिवाकर, लखनऊ पश्चिम से विधायक सुरेश श्रीवास्तव, बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार का भी कोरोना से निधन हो गया था। केसर सिंह गंगवार के निधन के बाद उनके बेटे ने एक फेसबुक पोस्ट लिखकर मोदी और योगी सरकार पर तंज कसा था।
सलोन सीट से बीजेपी विधायक दल बहादुर कोरी एक हफ्ते पहले कोरोना संक्रमित हुए थे। इसके बाद उन्हें लखनऊ के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। इलाज के दौरान ही उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर से सलोन में गम का माहौल है।
दल बहादुर कोरी के निधन की सूचना के बाद पार्टी के कार्यकर्ता और विधायक के समर्थक उनके घर पहुंच रहे हैं।
पहली बार 1996 में सलोन विधानसभा से विधायक बने दल बहादुर कोरी तीन बार विधायक और राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल में समाज कल्याण राज्य मंत्री रह चुके थे।
सीएम योगी ने भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।
बीजेपी विधायक दल बहादुर कोरी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह 1990 में राम मंदिर आंदोलन से जुड़े हुए थे, वह दो बार जेल भी गए थे, इस दौरान 1991 में उन्हें टिकट मिला, लेकिन वह चुनाव हार गए। हालांकि, दल बहादुर कोरी पहली बार 1996 में सलोन विधानसभा से विधायक बने और राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल में समाज कल्याण राज्य मंत्री बनाए गए।
बीते दिनों वह पंचायत चुनाव के दौरान काफी सक्रिय थे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here