ग़ाज़ियाबाद: जानिए क्यों डर के साये में जी रहे हैं जनपदवासी

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

पॉश कॉलोनी में डकैती से थर्राया ग़ाज़ियाबाद

शमशाद रज़ा अंसारी
दिल्ली से सटे जनपद ग़ाज़ियाबाद में बदमाश लगातार पुलिसिंग की पोल खोल रहे हैं। सुस्त पुलिसिंग से बेख़ौफ़ बदमाश शहर में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात कर रहे हैं। मुख्य रूप से रात्रि में वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। जहाँ शहर में हो रही एक के बाद एक वारदातों से पुलिस सबक़ नही ले रही है,वहीं पुलिस की सुस्त कार्यशैली से बदमाशों के हौसले बुलन्द हो रहे हैं। अधीनस्थों की सुस्ती के कारण जनपद के कप्तान कलानिधि नैथानी अपराधों पर अंकुश लगाने में असफल हो रहे हैं। स्थानांतरण से लेकर निलंबन तक की कार्यवाई के बाद भी शहर में पुलिसिंग की स्थिति नही सुधर रही है। कलानिधि नैथानी अपराधियों पर लगाम लगाने में बेबस नज़र आ रहे हैं। पुलिस की निष्क्रियता एवं बदमाशों की सक्रियता से जनपदवासी खौफ़ के साये में जी रहे हैं।
नगर कोतवाली क्षेत्र के कैला भट्टा से 23 फ़रवरी की रात्रि को शुरू हुआ अपराधों का सिलसिला मोदीनगर में ज्वैलरी शॉप में चोरी से होता हुआ राजनगर में डकैती तक पँहुच गया।
आयुर्वेदिक दवा कारोबारी के राजनगर सेक्टर-6 स्थित घर में रविवार को खिड़की तोड़कर अंदर दाखिल हुये आधा दर्जन हथियारबंद बेख़ौफ़ बदमाशों ने गन पॉइंट पर लाखों की डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया। डकैती के दौरान कारोबारी के साथ मारपीट भी की गयी। मौक़ै पर पँहुची पुलिस ने छानबीन शुरू करके बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।
कविनगर थाना क्षेत्र के राजनगर सेक्टर 6 की कोठी नंबर 5 बी में पवन गर्ग पत्नी रिशु गर्ग और दो बेटों 15 वर्षीय शिवा व 13 वर्षीय आथर्व के साथ रहते हैं। पवन गर्ग की चौपला मंदिर के निकट भोला नाथ पंसारी के बराबर में जय दयाल सतीश चंद्र के नाम से आयुर्वेदिक दवा की दुकान है।



पवन गर्ग ने बताया कि रविवार रात करीब साढ़े तीन बजे छह नकाबपोश बदमाश घर के बाहरी हिस्से में लगी खिड़की उखाड़कर घर में घुस आए। दो बदमाशों के हाथ में चाकू एवं दो बदमाशों के हाथ में गन थीं। बदमाशों ने सो रहे परिवार को गन पॉइंट पर ले लिया। बदमाशों ने बच्चों से कहा कि कम्बल में मुँह ढककर लेट जाओ। इसके बद बदमाशों ने पवन गर्ग की पत्नी से नगदी एवं ज्वैलरी की जानकरी ली।
कारोबारी ने बताया कि चार बदमाश कमरे में थे, जबकि दो बदमाश गैलरी में खड़े थे।
लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने पवन गर्ग के साथ मारपीट भी की। बदमाश घर से ज्वैलरी, नगदी एवं घड़ियाँ लेकर फ़रार हो गये। लूटे गये सामान की कीमत लगभग 15 लाख बताई जा रही है।
रविवार सुबह घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी भी मौके पर पहुंचे और परिवारवालों से बातचीत करने के बाद जांच शुरू की।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पवन गर्ग से बातचीत के बाद रिपोर्ट दर्ज़ की जा रही है। मामले की छानबीन करके जल्द ही वारदात का खुलासा कर दिया जायेगा।
जनपदवासी अपराध दर अपराध और पुलिस द्वारा दिए जाने वाले आश्वसन दर आश्वासन के आदी हो चुके हैं। बदमाशों की बढ़ती हिम्मत से अब जनपदवासियों को ग़ाज़ियाबाद में डर लगने लगा है। कैला भट्टा में बाइक चोरी एवं मोदीनगर में ज्वैलरी शॉप में चोरी के बाद यदि पुलिस ने अपनी कार्यशैली में सुधार किया होता तो बदमाशों की राजनगर जैसी पॉश कॉलोनी में डकैती डालने की हिम्मत नही होती।
आपको बता दें कि 23 फ़रवरी को नगर कोतवाली के कैला भट्टा से घर के बाहर खड़ी बाइक चोर ले गये थे। शनिवार रात्रि को मोदीनगर में मुख्य बाजार गुरुद्वारा रोड पर चोरों ने दुस्साहसिक तरीके से लोहे का चैनल एवं शटर गैस कटर से काटकर लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद अब बदमाशों ने पॉश कॉलोनी में रविवार को डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया।
लगातार हो रही वारदातों से जनपद के लोगों में डर एवं रोष व्याप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here