12वीं की परीक्षा को लेकर सस्पेंस हुआ ख़त्म,रद्द हुई परीक्षा

नई दिल्ली
सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को लेकर चल रहा सस्पेंस अब ख़त्म हो गया है। प्रधानमन्त्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्वास्थ्य को परीक्षा पर वरीयता देते हुये परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया गया। परीक्षा रद्द होने से कोरोना महामारी के कारण चिंतित अभिभावकों ने राहत की साँस ली है।
परीक्षा के आयोजन को लेकर हुई इस उच्च स्तरीय बैठक में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा शिक्षा मंत्रालय के स्‍कूली शिक्षा व उच्‍च शिक्षा सचिव शामिल रहे। बैठक में सीबीएसई के चेयरमैन ने भी भाग लिया।  इस बैठक में प्रधानमंत्री को परीक्षा के आयोजित करने के सभी विकल्पों की जानकारी दी गई। बैठक में विचार किया गया कि महामारी के दौरान परीक्षा करना छात्रों की सेहत से खिलवाड़ करना है। इसके बाद इस नतीजे पर पहुंचा गया कि कोरोना काल में सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा आयोजित करना सही नहीं होगा। इसके बाद इन परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया गया।
परीक्षा रद्द होने के फैसले का सीएम केजरीवाल ने स्वागत करते हुए कहा, ‘मुझे खुशी है कि 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। हम सब बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित थे। बड़ी राहत।’
आपको बता दें कि महामारी के प्रकोप को देखते हुये अरविन्द केजरीवाल ने आज भी केंद्र सरकार से परीक्षा रद्द करने की मांग की थी।
इसके अलावा अन्य शीर्ष नेता भी परीक्षा रद्द करने के पक्ष में थे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here