3 दिन वाले “राशन बाँटो” अभियान के पहले दिन की शुरुआत कर कमज़ोर एवं जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाया गया: रहमान सैफी

लखनऊ
महामारी के इस बुरे समय में एक तरफ़ अपनों के चले जाने का गम तो दूसरी तरफ़ पेट न भरने का भार सीने पर लदे हुआ है। लखनऊ ही नहीं देश भर में कोरोना संक्रमण से परेशान लोगों की कमर टूट सी गई है। जिसके कारण कारोबार ठप हो गए हैं।
उसी भार को कम करने के लिए ज़मीन पर ऐसे मददगार भी हैं, जिन्हे न बीमारी से डर और न ही बीमार बस्ती वालों से। वह पूरी निष्ठा व लगन से “राशन बाँटो” अभियान की शुरुआत कर के उसे आगे बढ़ा रहे हैं। साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन भी कर रहे हैं।
आपको बता दें कि मंगलवार को इस अभियान के संरक्षक और लखनऊ के मशहूर समाजसेवक पत्रकार ए. आर. रहमान सैफी की टीम के साथी सोहराब खान तथा सरताज ने मिल कर डालीगंज में स्थित मुमताज पी॰जी काॅलेज के प्रांगढ़ में झुग्गी झोपड़ी मे रह रहे लोगों को जाकर राशन किट बाँटी। इस अभियान में We Are Lucknowites के लोगों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है।


रहमान सैफी ने बताया हमने अपनी टीम के साथ 3 हिस्सों मे दीगर जगहों पर राशन किट वितरण की है। ऐसे जरूरतमंद को देना उचित समझा जो सिर्फ शर्म की वजह से कुछ न कह सकने के कारण भूखे रह जाते हैं। रहमान सैफी ने कहा कि संसार में एक इंसान की जान बचाने का मतलब पूरी इंसानियत की जान बचाना है। कितने ऐसे हैं, जो बीमार रहते हैं, चिकित्सक खाने पीने को बोलते है लेकिन खाना न खा पाने के कारण गंभीर बीमारी उनकी जान ले लेती है।
रहमान सैफी की टीम के साथी सोहराब खान ने बताया, हमारा कार्य करने का मकसद इंसान को तो बचाना ही है और उसके साथ-साथ पूरे क़ायनात को भी बचाना है, क्योंकि हमे पता है हमारे आसपास बहुत से भूखे रहते हैं, मगर हम कुछ करते ही नही। इसलिए हम हमेशा रहमान सैफी जैसे नेक और ईमानदार व्यक्ति का साथ देते आए हैं, ताकि सैफी का हौसला बना रहे। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे इस अभियान के माध्यम से उन लोगों को मैसेज पहुंचे जिनके पास समय और पैसा है फिर भी वो दूसरों की मदद नहीं करते हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here