नई दिल्ली : दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष, पार्षद, महापौर, नेता समेत अन्य सभी अधिकारी एमसीडी का पैसा देश-विदेश घूमने में बर्बाद कर रहे हैं।

भाजपा के पास अपने कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए पैसे नहीं हैं, क्योंकि यह एमसीडी का सारा पैसा देश-विदेश की यात्रा करने में खर्च कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने एमसीडी को पूरी तरह से कंगाल कर दिया है, पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

दुर्गेश पाठक ने भारतीय जनता पार्टी से अगले 48 घंटों के अंदर इसकी पूरी जानकारी जनता के सामने प्रस्तुत करने की मांग की है। जनता को पता होना चाहिए कि किस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से अनैतिक काम कर रही है।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि, आप लोगों ने देखा होगा कि पिछले 6-7 महीनों से एमसीडी के कर्मचारी दिल्ली की सड़कों पर कभी जंतर-मंतर तो कभी रामलीला मैदान, कभी एलजी के घर के सामने, कभी गृह मंत्री के घर के सामने, तो कभी प्रधानमंत्री के घर के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं, पुलिस उन्हें लाठियां मार रही है।

उनकी बस एक ही मांग है कि कोरोना काल में जो हमने काम किया, एमसीडी के अंदर हम जो नौकरी कर रहे हैं, उसकी हमें तनख्वाह दी जाए, उसकी हमें पेंशन दी जाए। भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार यह कहते रहते हैं कि उनके पास पैसे नहीं हैं कि वह अपने कर्मचारियों को तनख्वाह दे सकें।

दुर्गेश पाठक ने एक खास दस्तावेज पेश करते हुए कहा, आज हमारे हाथ एक दस्तावेज लगा है और मुझे भरोसा है कि ऐसे दस्तावेज न जाने और कितने होंगे। यह दस्तावेज पूरे समुद्र में एक बूंद जैसा है, जो हमारे हाथ लगा है।

ऐसे समय में जब पूरी एमसीडी कंगाल हो चुकी है, एमसीडी पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है, ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद, महापौर और इनसे जुड़े हुए एमसीडी के अधिकारी देश-विदेश की यात्राओं पर जा रहे हैं, जिसके लिए ये एमसीडी का पैसा इस्तेमाल कर रहे हैं और एमसीडी के पैसे की बर्बादी कर रहे हैं।

दुर्गेश पाठक ने बताया कि, प्रीति अग्रवाल जी, जो कि महापौर रहीं हैं, उन्होंने एमसीडी के खर्च पर यात्रा की। आदेश गुप्ता जी पतंग उड़ाने के लिए एमसीडी के पैसों पर महाराष्ट्र के बेलगांव गए। अवतार जी, जो कि महापौर रहे हैं, एमसीडी के पैसों पर काठमांडू गए। पार्षद रह चुकी गरिमा गुप्ता जी औरंगाबाद गई, जिसके लिए एमसीडी के पैसे खर्च किए।

आदेश गुप्ता जी फिर से एमसीडी के पैसों पर मुंबई गए। छैल बिहारी गोस्वामी जी, जो कि वार्ड समिति के अध्यक्ष हैं, वह एमसीडी के पैसों पर मुंबई गए और उनके साथ उनका पूरा लाव लश्कर गया। अवतार जी एक बार फिर एमसीडी के पैसों से गुजरात गए और एक बार कल्चरल फेस्टिवल मनाने के लिए काठमांडू पहुंचे।

भाजपा के अंदर सिर्फ यह एक दस्तावेज हमारे हाथ लगा है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के महापौर, पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता जी, पहले पार्षद रह चुके अवतार जी और उनसे पहले महापौर रह चुकी प्रीति अग्रवाल जी भी शामिल हैं। ये दस्तावेज बताते हैं कि ये लोग किस प्रकार से एमसीडी के पैसों की बर्बादी कर रहे हैं।

कोई पतंग उड़ा रहा है तो कोई काठमांडू जा रहा है। आप सबको पता है कि यह सभी स्थान किन चीजों के लिए मशहूर हैं। वहीं दूसरी ओर एमसीडी के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है और भारतीय जनता पार्टी के नेता मस्त हैं।

सभी विभिन्न स्थानों पर घूमने में व्यस्त हैं, जिसके लिए वे एमसीडी का पैसा बर्बाद कर रहे हैं। यह बहुत ही अशोभनीय बात है और ऐसे समय में जब एमसीडी इतने बुरे हाल में जा रही है तो यह बहुत ही अनैतिक है।

दुर्गेश पाठक ने कहा, आम आदमी पार्टी की मांग है कि अगले 48 घंटों के अंदर भारतीय जनता पार्टी की एमसीडी विस्तार में प्रस्तुत करे कि इनके पार्षद, महापौर, नेता व अधिकारी, सभी एमसीडी के खर्चे पर कहां-कहां घूमने जाते हैं।

जब यह जनता के सामने प्रस्तुत किया जाएगा तो जनता को पता चल जाएगा कि एमसीडी का पैसा जो कि कर्मचारियों को नहीं दिया जा रहा है लेकिन यह पैसा अपने घूमने फिरने के शौक को पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

देश विदेश की यात्राओं में खर्च हो रहा है। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए और जनता को पता होना चाहिए कि किस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से अनैतिक काम कर रही है, एमसीडी को खोखला कर रही है और एमसीडी को पूरी तरह से खत्म कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here