नई दिल्ली : पीएम मोदी आज सुबह अचानक गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब पहुंचे और गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी, बता दें कि आज गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस है.

 किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी गुरुद्वारा रकाब गंज पहुंचना बहुत अहम माना जा रहा है, क्योंकि आंदोलन में पंजाब-हरियाणा के किसानों की सक्रिय भूमिका है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी के गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचने के दौरान ना तो कोई पुलिस बंदोबस्त किया गया और ना ही आमजन के लिए यातायात अवरोधक लगाए गए.

पीएम मोदी ने सिख गुरु के शहीदी दिवस पर पंजाबी में ट्वीट किया, साल 1621 में जन्मे सिखों के नौवें गुरु तेगबहादुर 1675 में दिल्ली में शहीद हो गए थे.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘श्री गुरु तेग बहादुर का जीवन साहस और करुणा का प्रतीक है, महान श्री गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस पर मैं उन्हें नमन करता हूं और समावेशी समाज के उनके विचारों को याद करता हूं.’

दिल्‍ली और यूपी की सीमा पर स्थित गाजीपुर में आंदोलनकारी किसान आज ‘शहीदी दिवस’ मना रहे हैं.

भारतीय किसान यूनियन के दिल्‍ली-एनसीआर चीफ सेक्रेटरी मांगे राम त्‍यागी ने कहा, “हम आज शहीदी दिवस मना रहे हैं और उन्‍हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं जिन्‍होंने इस आंदोलन के दौरान अपनी जान दी.”

आंदोलनकारी किसानों की तरफ से अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने पीएम मोदी और मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को खुला पत्र लिखा.

पत्र में कहा गया है कि “बड़े खेद के साथ आपसे कहना पड़ रहा है कि किसानों की मांगों को हल करने का दावा करते-करते.

जो हमला दो दिनों से आपने किसानों की मांगों व आंदोलन पर करना शुरू कर दिया है वह दिखाता है कि आपको किसानों से कोई सहानुभूति नहीं है और आप उनकी समस्याओं का हल करने का इरादा शायद बदल चुके हैं,निस्संदेह, आपके द्वारा कही गईं सभी बातें तथ्यहीन हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here