चंडीगढ़ः इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने आज आरोेप लगाया कि हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) – जननायक जनता पार्टी (जजपा) गठबंधन सरकार किसानों पर महामारी एक्ट के तहत मामले दर्ज कर रही है और कहा कि यह निंदनीय है।

यहां जारी बयान में श्री चौटाला ने आरोप लगाया कि प्रदेश की गठबंधन सरकार की किसानों के प्रति सोच नकारात्मक है। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत सरकार इतना नीचे गिर गई है कि बजाय आंदोलनरत किसानों को चिकित्सा सेवा व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के किसानों पर महामारी एक्ट के तहत भी केस दर्ज कर रही है। उन्होंने कहा कि इनेलो इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता है और मांग करता है कि किसानों पर दर्ज किए गए केस तुरंत वापिस लिए जाएं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इनेलो नेता ने कहा कि पिछले पंद्रह दिनों से अन्नदाता अपनी जायज मांगों को लेकर इस भीषण ठंड में खुले आसमान के नीचे सड़कों पर बैठे हैं और भाजपा नीत केंद्र सरकार किसानों की मांगों को मानने की बजाय टालमटोल कर रही है। उन्होंने कहा कि इनेलो का किसान आंदोलन को पूरा समर्थन है।

चौटाला ने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री का यह बयान कि वह किसानों की हर शंका को दूर करने का भरोसा देते हैं, अपने आप में ही शंका पैदा करता है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र ने संशोधन करने की बात कर एक तरह से मान लिया है कि यह कृषि कानून सही नहीं है तो उसे तुरंत इन कानूनों को खत्म करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here