किसानों को हो रहे भारी नुकसान का मुआवज़ा दे सरकार: जावेद चौधरी



अजराड़ा। थाना मुंडाली क्षेत्र के ग्राम अजराड़ा व आस पास के इलाक़ों में लगभग दो महीने से शााम होते ही चोरों की आवाजाही लग जाती है। चोर खेतों में लगे हुए ट्यूबवेल के मोटर और स्टार्टर को नहीं छोड़ रहे हैं। यह काम दो महीने से भी अधिक समय से अंजाम दिया जा रहा है तथा पुलिस केवल तमाशाई बनी हुई है। गांवों के गरीब किसान न जाने कैसे कैसे करके अपने खेतों की सिंचाई काम का इंतज़ाम करते हैं, वहीं दूसरी तरफ़ चोर इनकी मशीनरी पर हाथ साफ कर देते हैं।
क्षेत्र में बढ़ रहे एेसे अपराध को सामने रखते हुए ग्राम अजराड़ा के नौजवान सामाजिक कार्यकर्ता जावेद चौधरी ने सरकार से अपील की है कि सरकार जनता के इस भारी भरकम नुकसान का मुआवज़ा दे और यूूपी पुलिस पर सख्ती करते हुए चोरों पर लगाम लगाने का कार्य किया जाये। जिससे कि ये बढ़ती चोरी व अपराध रुक सकें। लगातार चोरी का कारण पुलिस की बहुत बड़ी लापरवाही है।
हैरत की बात यह है कि पुलिस को पता होने के बावजूद भी चोरियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं, जबकि पुलिस कर्मियों का रात के समय में आस पास के गांवों में गश्त भी होता है, तो क्या ये माना जाये कि यह मोटर और स्टार्टर चुराने का काम पुलिस संरक्षण में ही हो रहा है। जिससे पुलिस चोरों को पकड़ने में नाकाम होती दिख रही है। ग्रामीण व स्थानीय लोगों ने बताया कि अब तक दो महीनों के भीतर खेत किसान लगभग 3 करोड़ का नुक़सान भुगत चुके हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here