लखनऊ (यूपी) : देश में कोविड-19 संक्रमण के मामलों के बीच टीकाकरण अभियान जारी है, तमाम राजनेता कोरोना का टीका लगवा रहे हैं, इसी बीच, बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कोविड-19 का टीका लगवाया है.

मायावती ने टीएस मिश्र मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 की वैक्सीन लगवाई, इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल में दी है, अपने ट्वीट में मायावती ने केंद्र व राज्य सरकारों से गरीबों को मुफ्त टीका लगाने की भी अपील की है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

मायावती ने कहा कोविड-19 प्रकोप से देश की जनता लगातार गहरे संकट व बड़ी मुश्किलों में है, इससे बचाव के लिए वैक्सीन का जो दौर जारी है.

उसके तहत ही आज मैंने भी टी एस मिश्र मेडिकल कॉलेज व अस्पताल जाकर टीका लगवाया, केन्द्र व राज्य सरकारों से अपील है कि वे गरीबों के लिए टीके की मुफ्त व्यवस्था करें.

मायावती ने कहा कि साथ ही, देश की जनता से भी मेरी यह पुरजोर अपील है कि वे कोरोना नियमों का सही से अनुपालन करें तथा टीका सम्बंधी सरकारी दावों आदि से इन्कार न करके टीकाकरण का पूरा लाभ उठाएं, वर्तमान समय में यही सर्वोत्तम उपाय प्रतीत होता है.

अब तक देश में 2,80 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जा चुका है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार शाम तक 18,40 लाख खुराकें दी गई.

शुक्रवार शाम सात बजे तक की रिपोर्ट के मुताबिक, टीके की अभी तक 2,80,05,817 खुराकें दी गई हैं, इनमें से 72,84,406 स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे के 72,15,815 कर्मियों को पहली खुराक दी गई जबकि 41,76,446 स्वास्थ्यकर्मियों तथा अग्रिम मोर्चे के 9,28,751 कर्मियों को दूसरी खुराक दी गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here