शमशाद रज़ा अंसारी

नवयुग मार्किट में लगने वाले साप्ताहिक पैंठ बाजार के वहाँ से हटने के बाद पैंठ व्यापारियों ने चौपला मन्दिर के पास गंदे नाले पर बाजार लगाना शुरू कर दिया था। बाजार लगने के बाद से ही यहाँ पर विवाद हो रहा है। बाजार लगने से होने वाले अतिक्रमण के कारण आने जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसकी शिकायत कई बार नगर निगम में की जा चुकी है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

रविवार को सुधीर शर्मा ज़ोनल प्रभारी सिटी जोन के नेतृत्व में नवयुग मार्केट पुलिस चौकी इंचार्ज रंजीत सिंह व घंटाघर पुलिस चौकी इंचार्ज विनेश कुमार एवं कर अधीक्षक गजेंद्र कुमार व निगम परिवर्तन दल के सहयोग से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया।

जोनल प्रभारी सुधीर शर्मा ने बताया कि मशाल पार्क गंदा नाला होते हुए टाउनहॉल चौराहे तक रविवार को अवैध रूप से पैंठ लगाकर निगम की सड़क पर व नाले पर अतिक्रमण किये जाने की शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसमें अतिक्रमण के कारण आने जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही थी। जिसके सम्बन्ध में दो दिन लगातार मुनादी भी कराई गयी। परन्तु आज रविवार को अतिक्रमण कर सड़क पर अवैध रूप से पैंठ का संचालन होता पाया गया। जिन पर कार्यवाई की गयी है। उक्त अभियान में 55 लोहे के तख्त व 4 लकड़ी के तख्त जब्त किए गए।

इस कार्यवाही के सम्बंध में सिहानी गेट थाना व कोतवाली इंचार्ज को पुनः अतिक्रमण न होने देने हेतु पत्र भी दिया गया है।

इसके अतिरिक्त नाले के दोनों तरफ कुछ लोगो ने अपने प्लाट व गोदामों को पैंठ लगवाने के लिये दिया हुआ पाया गया। ऐसे प्लाट एवं गोदामों को चिन्हित कर लिया गया है। उन पर नियमानुसार कमर्शियल टैक्स लगाने के नोटिस दिए जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here