नोएडा (यूपी) : भारतीय किसान यूनियन ने नोएडा में अपना विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को एक बार फिर शुरू कर दिया है, एक दिन पहले बीकेयू की ओर से विरोध प्रदर्शन को खत्म कर दिया गया था.

बताया जा रहा है कि गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन को लेकर हुए घटनाक्रमों को देखते हुए इस प्रदर्शन को वापस लिया गया था.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

बीकेयू प्रमुख ठाकुर श्योराज सिंह भाटी ने नोएडा के दलित प्रेरणा स्थल पर डेरा डाले समर्थकों से आह्वान किया कि वे अब गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचें, जहां बीकेयू सदस्य धरना दे रहे हैं.

एक वीडियो संदेश में श्योराज सिंह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीकेयू समर्थकों से मुजफ्फरनगर में बुलाई गई किसान महापंचायत में पहुंचने की अपील भी की.

भाटी ने कहा कि कल गाजियाबाद के एक विधायक अपने हथियारबंद समर्थकों के साथ गाजीपुर विरोध स्थल पहुंचे थे, इस कदम से बीकेयू राकेश टिकैत व्यथित हैं.

उनकी गिरफ्तारी और वहां विरोध समाप्त होने के बारे में घोषणा की गई थी, लेकिन विधायक ने वहां माहौल को बिगाड़ दिया और टिकैत रो पड़े.

उन्होंने कहा बीकेयू दमन की किसी भी नीति को बर्दाश्त नहीं करेगा, सरकार या प्रशासन कोई भी कार्रवाई कर सकता है लेकिन कोई विधायक या जनप्रतिनिधि किसानों के साथ क्रूरता से व्यवहार नहीं कर सकता और बीकेयू यह बर्दाश्त नहीं करेगा.

भाटी ने कहा कि उनका गुट नए कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई में टिकैत के बीकेयू के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगा.

संघ प्रमुख के आह्वान पर बीकेयू के सदस्य मुजफ्फरनगर की महापंचायत में शामिल हुए और कई समर्थक शुक्रवार शाम गाजीपुर बॉर्डर पहुंच गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here