पटना (बिहार) : कृषि बिल के खिलाफ किसान संगठन दिल्ली सीमा में लगातार 24 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं, किसानों की मांग है कि मोदी सरकार कृषि बिल को वापस ले, बिल वापस नहीं होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही जा रही है.

इस आंदोलन को लेकर देशभर से नेताओं की अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही है, इसी बीच बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह की प्रतिक्रिया भी सामने आई है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

किसान आंदोलन पर अमरेंद्र प्रताप सिंह के तेवर गर्म नजर आए, अमरेन्द्र ने दिल्ली किसान आंदोलन को दलालों का आंदोलन तक कह दिया.

अमरेंद्र ने कहा कि देश में साढ़े पांच लाख गांव हैं, किस गांव का किसान आंदोलन कर रहा? अगर किसान आंदोलन करते तो पूरे देश में आंदोलन होता, क्या सिर्फ हरियाणा-पंजाब में ही किसान हैं, बिहार या दूसरे राज्यो में नहीं?

बता दें कि दिल्ली शीतलहर की चपेट में है, इसके बावजूद कृषि कानूनों का दिल्ली (Delhi) की सीमाओं पर विरोध कर रहे किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं, शहर में बीते रविवार को पारा 3,4 डिग्री सेल्सियत तक गिर गया जो इस मौसम में अब तक का सबसे न्यूनतम तापमान है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा,“सफदरजंग वेधशाला में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे 3,4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है,” इसके बावजूद किसानों का मोर्चा सरकार के खिलाफ जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here