नई दिल्ली : पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल ने पूरे भारत को वन्दे मातरम की भावना में बांधा है और उसी बंगाल में सीएम ममता लोगों को बोहिरागोतो बता रही हैं, उन्होंने एलान किया कि अगर बीजेपी सत्ता में आई, तो प्रदेश का सीएम बंगाल की धरती के बेटे को ही बनाया जाएगा.

मोदी ने कहा कि बंगाल बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय, रबींद्रनाथ टैगोर और सुभाष चंद्र बोस जैसे नायकों की भूमि है और इस धरती पर कोई भारतीय बाहरी नहीं है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

मोदी ने कहा बंगाल ने पूरे भारत को ‘वन्दे मातरम’ की भावना में बांधा है और उस बंगाल में ममता दीदी बोहिरागोतो की बात कर रही हैं, कोई भारतीय यहां बाहरी नहीं है, वे भारत माता के बच्चे हैं.

मोदी ने कहा हमें ‘पर्यटक’ कहा जा रहा है, हमारा मजाक उड़ाया जा रहा है, हमारा अपमान किया जा रहा है, दीदी, रबींद्रनाथ के बंगाल के लोग किसी को भी बाहरी नहीं मानते, उन्होंने रैली में कहा कि जब बंगाल में बीजेपी सरकार बनाएगी तो सीएम इसी धरती का कोई बेटा होगा.

सीएम ममता बीजेपी और पीएम का जिक्र करते हुए अक्सर अपने भाषणों में कहती हैं कि वह दिल्ली या गुजरात से आए बाहरी लोगों को बंगाल में शासन करने नहीं देंगी, उनके इस बयान पर छिड़ी स्थानीय बनाम बाहरी की बहस के बीच मोदी की यह टिप्पणियां आई हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि ममता ने झूठे आरोप लगाकर नंदीग्राम के लोगों का अपमान किया और लोग उन्हें करारा जवाब देंगे, उन्होंने 10 मार्च की घटना का जिक्र करते हुए कहा आप पूरे देश के सामने नंदीग्राम और उसके लोगों को बदनाम कर रहे हैं, यह वही नंदीग्राम है जिसने आपको इतना कुछ दिया.

नंदीग्राम के लोग आपको माफ नहीं करेंगे और आपको करारा जवाब देंगे, गौरतलब है कि 10 मार्च की घटना में सीएम घायल हो गई थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here