पटना/नई दिल्लीः राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने जनता से किसानों के समर्थन में आने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र के तीन काले कृषि क़ानूनों के विरोध, आंदोलनरत किसानों के पक्ष में एकजुटता प्रदर्शित करने एवं बिहार में किसानों को फसलों का उचित दाम दिलाने हेतु सभी विधायक, ज़िला अध्यक्ष और विधानसभा प्रत्याशियों की बैठक में आगामी कार्यक्रम की रूपरेखा पर विस्तृत चर्चा हुई।

तेजस्वी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती 24 जनवरी से एक हफ्ते का “किसान जागरूकता सप्ताह” मनायेंगी। केंद्र सरकार के तीन काले कृषि क़ानूनों के खिलाफ महागठबंधन के सभी साथी 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाएँगे। 30 जनवरी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर हम सभी इन काले क़ानूनों के खिलाफ एक मुट्ठी मिट्टी उठाकर किसानों के पक्ष में संकल्प लेंगे।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उन्होंने कहा कि बिहार के किसान त्राहिमाम कर रहे है। एनडीए सरकार बेरोजगारों और अभ्यर्थियों पर लाठियाँ बरसा रही है। चोर दरवाजे से आयी इस सरकार का मन इतना बढ़ा हुआ है कि ये लोग आम नागरिकों के साथ विपक्ष की भी आवाज़ को दबाने का प्रयास कर रहे हैं। बिहार में जनसमस्याएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। ये सत्ता के लोभी लोग हैं। हम लोग भले ही जबरदस्ती हराये गए हों मगर हमारा जो चुनाव के वक़्त संकल्प था वो रहेगा। मुद्दा बेरोजगारी, दवाई, पढ़ाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कारवाई का ही रहेगा। किसान है तो हिंदुस्तान है। आइये हम सब मज़बूती वे किसानों के पक्ष में खड़े हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here