ख़ुर्शीद रब्बानी
नई दिल्ली।(हिंद न्यूज ब्यूरो) भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार सरकार में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं और बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए केन्द्रीय मन्त्रियों, उद्योगपतियों एंव विभिन्न मंत्रालयों के प्रमुख सचिवों से मुलाक़ात कर रहे हैं। इसी कड़ी में शाहनवाज़ हुसैन ने मंगलवार को केंद्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग और सड़क परिवहन मंत्री नीतिन गड़करी से मुलाक़ात की और इथेनॉल उद्योग के बारे में उनसे बात की। मुलाक़ात के दौरान गड़करी ने कहा कि मोटर वाहनों में ज्यादा से ज्यादा इथेनॉल का इस्तेमाल हो, इथेनॉल का उपयोग बढ़े, इस पर उनका मंत्रालय काम कर रहा है। मुलाक़ात के दौरान नितिन गड़करी ने शाहनवाज़ हुसैन को यक़ीन दिलाते हुए कहा कि बिहार में ज्यादा से ज्यादा इथेनॉल उद्योग लगे,

इसके लिए जो भी सहयोग की ज़रूरत होगी, वे ज़रूर करेंगे। मंगल की शाम शाहनवाज़ हुसैन ने केंद्रीय विद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर. के. सिंह से भी मुलाक़ात की और बिहार में इलेक्ट्रिक मीटर और ट्रांसफार्मर बनाने के उद्योगों को लेकर उनसे चर्चा की। शाहनवाज़ हुसैन के मुताबिक़ केन्द्रीय मंत्री आर. के. सिंह के साथ उनकी मुलाक़ात कई मायनों में अहम रही, इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बिहार के विकास को लेकर लंबी चर्चा चली, केन्द्रीय मंत्री ने भरोसा दिलाया कि बिहार में हर तरह के उद्योगों के विकास के लिए उनका पूरा सहयोग रहेगा।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

शाहनवाज़ हुसैन ने इथेनोल के विषय पर आज केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हर्दीप पुरी से भी मुलाकात की और उनके समक्ष बिहार में लग रहे इथेनॉल उद्योग का पूरा पक्ष रखा। शाहनवाज़ हिसैन के मुताबिक़ पुरी ने बिहार की मांगों पर सकारात्मकता से विचार का भरोसा दिया है। इनके अलावा बिहार उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन आज केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मिले। दोनों नेताओं के बीच क़रीब 30 मिनट तक चली मुलाक़ात के दौरान कई देश और प्रदेश से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा हूई।

गौरतलब है कि सैयद शाहनवाज़ हुसैन बिहार सरकार में उद्योग मंत्री बनने के बाद से लगातार बिहार को उद्योग जगत में नए आयाम देने की कोशिशों में लगे हैं। वे बिहार में बड़े इन्वेस्टर लाने के प्रयास कर रहे हैं, इसी क्रम में वे लगातार देश के बड़े उद्योगपतियों एंव केंद्रीय मंत्रियों से मुलाक़ात कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here