आज़म ख़ान की तबियत फिर बिगड़ी,लखनऊ के लिए किये गए रेफर

सीतापुर(खुर्शीद रब्बानी)
लखनऊ के मेदांता अस्पताल से सीतापुर जेल शिफ्ट हुए सपा सांसद आज़म ख़ान को अभी एक हफ़्ता भी नही गुज़रा है कि उनकी तबीयत एक बार फिर से खराब हो गई है। उन्हें सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए लाया जा रहा है। उन्हें पिछले सप्ताह मेदांता से डिस्चार्ज करके सीतापुर जेल लाया गया था। पिछले 5 दिनों से आजम खान अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ जेल में थे। इस बीच सोमवार को एक बार फिर से आजम की हालत बिगड़ गई। बताते हैं कि आजम का ऑक्सीजन लेवल 88 तक आ गया।

जिससे उन्हें साँस लेने में परेशानी हो रही थी। इसकी सूचना मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर जेल अधीक्षक सुरेश सिंह, जेलर आरएस यादव, जेल के डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची। आजम खान का चेकअप किया गया लेकिन ऑक्सीजन लेवल लगातार नीचे गिरने की वजह से उनकी हालत को नाजुक देखते हुए लखनऊ ले जाने का फैसला किया गया। इसके बाद एंबुलेंस बुलाई गई और एंबुलेंस से उन्हें लखनऊ मेदांता अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है।
ग़ौरतलब है कि आज़म ख़ान की विधायक पत्नी डॉ तज़ीन फ़ातिमा ने आज़म ख़ान को सीतापुर जेल शिफ्ट करने पर सख़्त ऐतराज जताते हुये इसे साजिश बताया था। उन्होंने कहा था कि अभी आजम खां गंभीर रूप से बीमार हैं, वह पोस्ट कोविड स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं। 

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


ऐसे में अगर उनकी तबीयत खराब होती है या कुछ भी होता है तो इसके लिए मेदांता अस्पताल, शासन-प्रशासन जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि किस साजिश के तहत उन्हें जेल में शिफ्ट किया गया है, ये उन्हें पता नहीं है।


आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के दिग्गज आजम खान पिछले साल फरवरी से ही सीतापुर की जेल में हैं। अवैध जमीन कब्जाने, फर्जी कागज़ात पेश करने समेत अन्य कुछ मसलों में उनपर केस चल रहा है। आजम खान के अलावा उनके बेटे अब्दुल्ला भी इस वक्त जेल में ही हैं। हालांकि, आजम खान की पत्नी डॉ तज़ीन फ़ातिमा को कुछ माह पहले जमानत मिल गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here