मिलिए ऐसे कंडक्टर से जो सवारियों के चढ़ते ही लोटा लेकर खड़ा हो जाता है

हरियाणा
पानी पिलाना हर धर्म में पुण्य का काम माना जाता है। विडम्बना यह है कि व्यवसायिकता के इस दौर में पानी को भी बोतल में बन्द करके बेचा जाने लगा है। गर्मी का मौसम हो और बस में सफ़र कर रहे हों। ऐसे में पानी की अहमियत का पता चलता है। बस में अक्सर लोग पानी बेचते हुये मिल जाते हैं। हम आपको एक ऐसे शख़्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो बस पर कंडक्टर है। कंडक्टर आमतौर पर अपने सख़्त व्यवहार के कारण जाने जाते हैं। लेकिन एक बस कंडक्टर ऐसा भी है जो बस में सवारी के चढ़ते ही उनके सामने पानी का लोटा लेकर पहुँच जाता है। ये हैं हरियाणा रोडवेज में कार्यरत रोहतक के गांव भाली आनंदपुर निवासी कंडक्टर सुरेन्द्र शर्मा।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


वैसे तो ये अपनी ड्यूटी को ईमानदारी से अंजाम देते ही हैं। जैसे ही कोई सवारी बस में चढ़ती है, ये उसे टिकट के साथ-साथ एक लोटा ठंडा पानी भी पिलाते हैं। जिस कारण बस में सफर करने वाला लगभग हर इंसान उन्हें दिल से दुआ देता नहीं थकता।


इस विषय में सुरेन्द्र ने बताया कि “मैं बचपन से ही अपनी माता को निस्वार्थ रूप से जीवों की सेवा करते हुए देखता आया हूँ। उन्हीं से प्रेरित होकर मैंने ये काम शुरू किया। जब भी मेरी बस चलने को तैयार होती है, मैं उसमें 3-4 ठंडे पानी के कैंपर रखवा लेता हूँ और अपनी सेवाकाल के 12 सालों से लगातार बस में बैठने वाली सभी सवारियों को अपने खर्च से, उनकी सीट पर ले जाकर पानी पिलाता हूँ। इस कार्य को करके मेरे दिल को जो सुकून मिलता है, मैं उसे शब्दों में बयान नहीं कर सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here