नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को आखिरी T-20 मैच में 12 रनों से मात दे दी, हालांकि भारत ने तीन मैचों की T-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली, भारत ने तीन मैचों की T-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर 3-0 से सूपड़ा साफ करने का मौका गंवा दिया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 186 रन बनाए और इंडिया को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट दिया, जवाब में टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 174 रन ही बना पाई.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

शिखर और राहुल की जोड़ी ओपनिंग करने उतरी और शून्य के स्कोर पर ही टीम इंडिया को पहला झटका लग गया, मैक्सवेल की गेंद पर राहुल स्मिथ को कैच थमा बैठे, राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए.

इसके बाद कोहली और धवन ने मिलकर 74 रनों की साझेदारी की, 9 वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिशेल स्वेप्सन ने धवन को डेनियल सैम्स के हाथों कैच आउट करा दिया, धवन 28 रन बनाकर आउट हुए.

संजू सैमसन (10) को मिशेल स्वेप्सन ने स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया, मिशेल स्वेप्सन ने श्रेयस अय्यर को LBW कर भारत को चौथा झटका दिया, अय्यर शून्य पर आउट हुए.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 186 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट दिया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए, इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 54 रनों की पारी खेली, दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 90 रन की पार्टनरशिप की.

भारत की ओर से ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 34 रन देकर दो विकेट चटकाए.

भारत को खराब फील्डिंग का खामियाजा भी भुगतना पड़ा, उसने कम से कम दो कैच टपकाने के अलावा एक स्टंप का मौका भी गंवाया जबकि कई बार मिसफील्ड की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here