पटना (बिहार) : किसानों ने आज पूरे भारत बंद करने का ऐलान किया था, साथ ही बिहार में मिला जुला असर देखने को मिला है, कई मुख्य सड़कों पर प्रदर्शनकारियों की वजह से भारी जाम की स्थिति पैदा हो गई कई रेल रुट को भी बाधित किया गया.

विरोधी दलों ने कहा कि सूबे के किसानों ने भारत बंद को सफल बनाया है,  विपक्षी दलों द्वारा सफल भारत बंद के दावों पर पर JDU नेता केसी त्यागी ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा किसानों को गुमराह किया जा रहा है पूरे देश में बन्द का कोई असर नहीं है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

केसी त्यागी ने कहा, मंडी व्यवस्था में संशोधन करने की जरूरत है जो बिल में प्रवाधन है, बिहार में बहुत पहले ही मंडी व्यवस्था को समाप्त कर दिया गया है, उन्होंने उम्मीद जताई कि किसानों और सरकार में अगले दौर की बातचीत में सार्थक नतीजे निकलकर आएंगे.

केसी त्यागी ने कहा कि PM ने किसानों की फ़सल को औने-पौने दामों में खरीदने वालों बिचौलियों को समाप्त करने और फसलों को ज्यादा से ज्यादा दाम मिले उसी को लेकर ऐसा प्रवधान किया है, लेकिन विपक्षी दलों को इसका राजनीतिकरण करने में लगे हुए हैं.

सांसद अजय निषाद ने भारत बंद को विफल करार देते हुए कहा कि विपक्षी दलों द्वारा किसानों को गुमराह किया जा रहा है, PM जी किसान बिल लाकर उनके फसलों को औने-पौने दामों में खरीदने वालों को करारा जवाब दिया है.

PM मोदी किसानों के हितैषी हैं, PM ने उनकी आय को दोगुना करने के लिए ही यह प्रावधान लाया है, किसानों द्वारा बिल को अच्छे ढ़ंग से अवलोकन नहीं किया गया है इसलिए विरोध हो रहा है.

डॉ दानिश रिजवान ने कहा कि बंदी के नाम पर विपक्षी दलों के नेता गुंडागर्दी कर रहे थे, महागठबंधन के नेताओं को छोड़कर कहीं किसान सड़क पर नहीं उतरे, देश के किसान, नौजवान मोदी जी के साथ हैं.

माकपा के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने कहा कि पटना सहित पूरे राज्य में, दिल्ली में संघर्षरत किसानों के पक्ष में एकजुटता एवं केंद सरकार की दमनात्मक कार्रवाईयों के खिलाफ भारत बंद के समर्थन में मार्च निकाला गया.

उन्होंने कहा कि किसानों के संघर्ष एवं मांगों के प्रति पूरी एकजुटता दिखाते हुए केंद्र सरकार की दमनात्मक कार्रवाइयों की तीखे शब्दों में निंदा की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here