नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सभी तीनों प्रारूपों में हारेगी, भारत ने दौरे की शुरुआत निराशाजनक तरीके से की, उसे पहले वनडे में 66 रन से हार का सामना करना पड़ा.

वॉन ने ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया इस दौरे पर भारत को सभी प्रारूपों में बुरी तरह हरायेगा, ’ वॉन को पांच विशेषज्ञ गेंदबाज खिलाने की रणनीति वाली पुरानी मानसिकता पसंद नहीं है जो भारतीय टीम के लिये काफी खराब रही.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

वॉन कहा, ‘भारतीय वनडे टीम मुझे पुरानी रणनीति वाली लगती है, सिर्फ पांच गेंदबाजी विकल्प और बल्लेबाजी भी इतनी गहरी नहीं,’ भारत को अपने कोटे के ओवर डालने में चार से ज्यादा घंटे लगे और वॉन इससे खुश नहीं थे.

वॉन लिखा, ‘भारत का ओवर रेट काफी खराब। हाव भाव रक्षात्मक, क्षेत्ररक्षण भी चौंकाने वाला, गेंदबाजी सामान्य,’उन्होंने लिखा कि वहीं दूसरी ओर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शानदार रहे.

कोविड महामारी के बीच दर्शकों की स्टेडियम में वापसी वाले इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सपाट पिच पर छह विकेट पर 374 रन बनाये.

जवाब में भारतीय टीम आठ विकेट पर 308 रन ही बना सकी जिसमें पंड्या ने 90 रन का योगदान दिया, भारत को पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से हरा दिया.

फिंच ने आईपीएल के अपने खराब फार्म को तिलांजलि देकर 17वां शतक जमाया, वहीं स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजों को नसीहत देते हुए एक दिवसीय क्रिकेट में दसवां शतक जड़ा, ऑस्ट्रेलिया के लिये यह तीसरा सबसे तेज वनडे शतक था जो मात्र 62 गेंदों में बना.

भारत ने शुरूआत काफी आक्रामक की, रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में पारी का आगाज करने उतरे मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने पांच ओवरों में ही 50 रन बना डाले लेकिन फिर भारत ने शीर्षक्रम के चार विकेट 48 रन के भीतर गंवा दिये.

इनमें से तीन हेजलवुड ने और एक जाम्पा ने लिया, अग्रवाल 18 गेंद में 22 रन बनाकर छठे ओवर में हेजलवुड की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को कैच दे बैठे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here