राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद ने मुख्यमंत्री से की मुलाक़ात

लखनऊ(शमशाद रज़ा अंसारी)
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाक़ात की और उन्हें आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आज़ादी में भारतीय मुसलमानों के योगदान पर लिखी गयी उबैदउर्रहमान की किताब मुस्लिम फ्रीडम फाइटर भेंट की।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

आतिफ रशीद ने बताया कि किताब में स्वतंत्रता संग्राम में मुसलमानों की भागीदारी पर विस्तृत जानकारी है। इस किताब में उन तमाम स्वतन्त्रता सेनानियों के नाम हैं, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। किताब में कुछ ऐसे स्वतन्त्रता सेनानियों के नाम का भी जिक्र किया गया है, जिन्होंने आजादी की लड़ाई तो लड़ी थी लेकिन उनकी जिंदगी गुमनामी में कट गई। उनका कहीं जिक्र नहीं किया गया।
आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष आतिफ रशीद ने बताया कि मुलाक़ात के दौरान मुख्यमंत्री को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के काम की जानकारी भी दी।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश प्रदेश के विकास में सर्व जन की भागीदारी हो रही है,इस पर राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने मुस्लिम बहनों को भी सभी बहनों के बराबर हक़ मिले, धार्मिक शिक्षा के साथ-साथ मॉडर्न एजुकेशन में अल्पसंख्यक समाज की महिला और पुरुष दोनों की भागीदारी बढ़े, इस पर ज़्यादा काम करने के लिए आयोग से आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here