Urdu

Epaper Urdu

YouTube

Facebook

Twitter

Mobile App

Home चर्चा में नहीं सुलझ पा रही सांसद मोहन डेलकर की सुसाइड की गुत्थी

नहीं सुलझ पा रही सांसद मोहन डेलकर की सुसाइड की गुत्थी

गिरीश मालवीय

सांसद मोहन डेलकर के पोस्टमार्टम की  प्राथमिक रिपोर्ट आ गयी है इस रिपोर्ट में मौत की वजह गले में सांस का अवरूद्ध होना बताया गया है। हालांकि फॉरेंसिक रिपोर्ट आने पर ही मौत के सही कारण का पता लग पाएगा। जो 6 पन्नों का सुसाइड नोट मिला है उसमें पुलिस के मुताबिक 40 लोगों के नाम दर्ज हैं।फिलहाल पुलिस ने उन नामों को नहीं बताया है क्योंकि नाम के बारे में तहकीकात करने से पहले पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सांसद मोहन डेलकर ने जो सुसाइड नोट गुजराती में लिखा है वो उन्हीं की हैंडराइटिंग है या किसी और की? यह जांच फोरेंसिक डिपार्टमेंट कर रहा है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

सूत्रों के अनुसार दादरा नगर हवेली के कई अधिकारी , अलग राजनैतिक दल के नेताओं का भी नाम इस सुसाइड नोट में लिया गया है।  मामला गंभीर होने के कारण मोहन डेलकर के पत्र में लिखे तथ्यों के बारे में मुंबई पुलिस, स्थानीय प्रशासन से जानकारी लेने की कोशिश कर रही है।  पिछले दिनों मोहन डेलकर के समर्थको और कार्यकर्ताओ को कई तरह के मामलो में फंसाया गया है

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रविवार की रात मोहन डेलकर ने दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव स्थित सी ग्रीन होटल में चेक इन किया। उनके ड्राइवर ने दूसरे दिन सुबह 11।30 बजे उनके होटल के कमरे का दरवाजा खटखटाया। लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। ड्राइवर ने घबरा कर होटल के स्टाफ को बुलाया। होटल स्टाफ ने मास्टर चाबी से दरवाजा खोलने की कोशिश की। लेकिन वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सका क्योंकि दरवाजा अंदर से डबल लॉक किया हुआ था।

इसके बाद सांसद का ड्राइवर होटल के अपने कमरे में गया। ड्राइवर के साथ सांसद का बॉडीगार्ड और होटल के स्टाफ थे। ड्राइवर ने अपने कमरे की बालकनी से सांसद के कमरे की बालकनी पर छलांग लगाई। इन दोनों बालकनियों के बीच 5 फीट की दूरी है। सांसद के कमरे की बालकनी से ड्राइवर खिड़की के रास्ते कमरे के अंदर दाखिल हुआ। कमरे में मोहन डेलकर पंखे से लटके हुए पाए गए। ड्राइवर ने तुरंत कमरे का दरवाजा खोला और सांसद के बॉडीगार्ड और होटल स्टाफ को अंदर बुलाया। होटल स्टाफ ने तुरंत मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन को इसकी सूचना दी। यह घटना सोमवार दोपहर 2 बजे की है। अब यह कहा जा रहा है कि पुलिस सारी जानकारियां एकत्र करने के बाद विस्तृत रिपोर्ट बना कर इसे पार्लियामेंट को भेजेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में हुई गंगा समिति व पर्यावरण की बैठक

जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में हुई गंगा समिति व पर्यावरण की बैठक हापुड़सोमवार...

संजय सिंह ने राम मन्दिर निर्माण ट्रस्ट पर लगाया ज़मीन खरीद में करोड़ो के घोटाले का आरोप

संजय सिंह ने राम मन्दिर निर्माण ट्रस्ट पर लगाया ज़मीन खरीद में करोड़ो के घोटाले का आरोप

मानवता की मिसाल बनी रिहाना शैख़ ने गोद लिए 50 बच्चे,पति कहते हैं ‘मदर टेरेसा’

मानवता की मिसाल बनी रिहाना शैख़ ने गोद लिए 50 बच्चे,पति कहते हैं 'मदर टेरेसा'

बुज़ुर्ग दम्पत्ति हत्याकांड: जिसे बनना था बुढ़ापे का सहारा,वही बन गया हत्यारा

बुज़ुर्ग दम्पत्ति हत्याकांड: जिसे बनना था बुढ़ापे का सहारा,वही बन गया हत्यारा ग़ाज़ियाबादगाजियाबाद के...

मुन्ना खान को जबरन धर्मान्तरण में फंसाने वाली को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार,कहा “अध्यादेश पास होते ही कैसे हो गयी जागरूक”

मुन्ना खान को जबरन धर्मान्तरण में फंसाने वाली को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार,कहा "अध्यादेश पास होते ही...