नई दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीरागढ़ी क्षेत्र में 2 जनवरी 2020 को एक बैट्री की फैक्ट्री में लगी आग में फंसे लोगों की जान बचाने के दौरान शहीद हुए दमकलकर्मी अमित कुमार के परिवार से आज मुलाकात कर उन्हें एक करोड़ रुपये की साम्मान राशि का चेक दिए। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित कुमार ने अपनी जान की बाजी लगाकर आग में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश की थी। पूरा देश और दिल्ली शहर उनका आभारी है। जिस तरह से लोगों को बचाने के लिए उन्होंने अपनी जान गंवा दी, उनके इस तरह जाने का हम सभी को बहुत ज्यादा दुख है। अमित जी जैसे जांबाज लोगों की वजह से ही हमारी दिल्ली सुरक्षित है। दिल्ली में जब भी कहीं आग लगती है, तो हमारे फयरमैन दिलेरी के साथ लोगों की जान बचाने की कोशिश करते हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा दिल्ली फ़ायर सर्विस में काम करने वाले अमित कुमार जी ने बड़ी बहादुरी से लोगों की जान बचाते हुए अपनी जान गंवा दी थी। दिल्ली उनके बलिदान को सलाम करती है। आज उनके परिवार से मिलकर ₹1 करोड़ की सम्मान राशि दी। मैं आशा करता हूं कि इस राशि से परिवार को थोड़ी मदद ज़रूर मिलेगी।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

उल्लेखनीय है कि उत्तर पश्चिम दिल्ली के पीरागढ़ी क्षेत्र में 2 जनवरी 2020 को एक बैट्री की फैक्ट्री में आग लग गई थी। इस दौरान इमारत का एक हिस्सा गिरने से दमकलकर्मी अमित कुमार  का निधन हो गया। अमित कुमार 10 जून 2019 को प्रशिक्षण पूरा करने के बाद दमकलकर्मी (फायर फाइटर) के तौर पर दिल्ली अग्निशमन सेवा में शामिल हुए थे। मीतनगर के रहने वाले बालियान कीर्तिनगर दमकल केंद्र में तैनात थे। उनके घर में उनकी पत्नी, माता-पिता, एक छोटा भाई और दो छोटी बहनें हैं। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहीद दमकलकर्मी अमित कुमार के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात कर सांत्वना दी थी। उन्होंने अमित के परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here