Urdu

Epaper Urdu

YouTube

Facebook

Twitter

Mobile App

Home दिल्ली "आत्मनिर्भर भारत में मीडिया की भूमिका" पर सीएमआरए देशभर में पत्रकारों के...

“आत्मनिर्भर भारत में मीडिया की भूमिका” पर सीएमआरए देशभर में पत्रकारों के बीच करेगा वेबिनार का आयोजन

शमशाद रज़ा अंसारी

दिल्ली : मीडिया के क्षेत्र में राष्ट्रीय विचारों के प्रवाह के लिए पिछले छह साल से कार्यरत मीडिया संगठन सेंटर फॉर मीडिया रिसर्च एंड एनालिसिस अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत मुहिम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हो गया है।

मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए सीएमआरए द्वारा जल्द ही एक वेबीमानर किया जायेगा। सीएमआरए की ऑनलाइन हुई राष्ट्रीय कार्य परिषद की बैठक में फैसला लिया गया है कि संगठन आत्मनिर्भर भारत में मीडिया की भूमिका को लेकर देशभर में पत्रकारों को जागरूक करने का काम करेगा, जिसके लिए अलग-अलग शहरों में वेबिनार का आयोजन किया जाएगा।

सीएमआरए की राष्ट्रीय कार्य परिषद की बैठक में शामिल सदस्यों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद अब बहुत सी चीजों में बदलाव आएगा और ऐसे में मीडिया को भी अपनी भूमिका का विश्लेषण करना चाहिए। उन्होने कहा कि मीडिया को नकारात्मकता की जगह सकारात्मकता को आगे बढ़ाना चाहिए। साथ ही आरएसएस समेत देश में

अलग-अलग संगठनों द्वारा किया जाए रहे सकारात्मक कार्यों को देश की जनता के सामने रखना चाहिए। नरेंद्र कुमार ने कहा कि मीडिया को समाज में स्वदेशी वस्तुओं को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभानी चाहिए।
बैठक में सीएमआरए के राष्ट्रिय संयोजक रविन्द्र चौधरी ने कहा कि कोरोना के इस दौर में भारत के सामने अनेक चुनौतियाँ हैं। लेकिन इन चुनौतियों से पार पाने का सिर्फ एक ही मंत्र है और वह है आत्मनिर्भर भारत।

ऐसे में मीडिया जगत के साथ पूरे देश को एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आह्वान को सार्थक करने में जुटा होगा। बैठक में सीएमआरए कार्य परिषद सदस्य एवं पूर्व लोकसभा सांसद प्रदीप गांधी ने अपने विचार रखे और कहा कि सीएमआरए के बैनर तले देश के कोने-कोने में पत्रकारों को आत्मनिर्भर भारत मुहिम से जोड़ने का अभियान चलाया जाएगा।

सीएमआरए कार्य परिषद की बैठक का संचालन महासचिव एस प्रभात ने किया। बैठक में कार्यपरिषद के सदस्य घनश्याम भट्टर, विक्रम मित्तल, संदीप अग्रवाल, बृजेश श्रीवास्तव, विक्रम बंसल, वैभव कपूर, योगेश प्रभू, महेश तिवारी, हेमंत जैन, अशीता दधीच, चेतन शर्मा, दिव्या शर्मा, अरुण कुमार, गोपाल, मनीष कुमार, अनिल कुमार एवं प्रांशू ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

राम मंदिर : भूमिपूजन से पहले बोले लालकृष्ण आडवाणी- ‘पूरा हो रहा मेरे दिल का सपना’

नई दिल्ली : अयोध्या में बुधवार को होने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन से पहले लालकृष्ण आडवाणी ने वीडियो संदेश जारी किया...

मुझे खुशी है कि दिल्ली मॉडल को दुनिया भर में पहचाना जा रहा है : सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली : दक्षिण कोरिया के राजदूत एच.ई. शिन बोंग-किल ने मंगलवार को कोविड महामारी से निपटने के लिए दिल्ली मॉडल की...

दिल्ली : नगर निगम के चुनाव के मद्देनजर आप अपने संगठन का पुनर्गठन करेगी : गोपाल राय

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि आगामी दिल्ली...

दिल्ली दंगा: प्रोफेसर अपूर्वानंद से स्पेशल सेल ने पांच घंटे की पूछताछ, फोन भी जब्त

नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और विचारक अपूर्वानंद से सोमवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पांच घंटे लंबी पूछताछ की....

वोट के लिए दलितों को ठगने वाली BJP क्या राम मन्दिर निर्माण मंच पर भी उन्हें जगह देगी: कुँवर दानिश अली

शमशाद रज़ा अंसारी श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का शुभारम्भ 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन के...