शमशाद रज़ा अंसारी

दिल्ली : मीडिया के क्षेत्र में राष्ट्रीय विचारों के प्रवाह के लिए पिछले छह साल से कार्यरत मीडिया संगठन सेंटर फॉर मीडिया रिसर्च एंड एनालिसिस अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत मुहिम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हो गया है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए सीएमआरए द्वारा जल्द ही एक वेबीमानर किया जायेगा। सीएमआरए की ऑनलाइन हुई राष्ट्रीय कार्य परिषद की बैठक में फैसला लिया गया है कि संगठन आत्मनिर्भर भारत में मीडिया की भूमिका को लेकर देशभर में पत्रकारों को जागरूक करने का काम करेगा, जिसके लिए अलग-अलग शहरों में वेबिनार का आयोजन किया जाएगा।

सीएमआरए की राष्ट्रीय कार्य परिषद की बैठक में शामिल सदस्यों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद अब बहुत सी चीजों में बदलाव आएगा और ऐसे में मीडिया को भी अपनी भूमिका का विश्लेषण करना चाहिए। उन्होने कहा कि मीडिया को नकारात्मकता की जगह सकारात्मकता को आगे बढ़ाना चाहिए। साथ ही आरएसएस समेत देश में

अलग-अलग संगठनों द्वारा किया जाए रहे सकारात्मक कार्यों को देश की जनता के सामने रखना चाहिए। नरेंद्र कुमार ने कहा कि मीडिया को समाज में स्वदेशी वस्तुओं को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभानी चाहिए।
बैठक में सीएमआरए के राष्ट्रिय संयोजक रविन्द्र चौधरी ने कहा कि कोरोना के इस दौर में भारत के सामने अनेक चुनौतियाँ हैं। लेकिन इन चुनौतियों से पार पाने का सिर्फ एक ही मंत्र है और वह है आत्मनिर्भर भारत।

ऐसे में मीडिया जगत के साथ पूरे देश को एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आह्वान को सार्थक करने में जुटा होगा। बैठक में सीएमआरए कार्य परिषद सदस्य एवं पूर्व लोकसभा सांसद प्रदीप गांधी ने अपने विचार रखे और कहा कि सीएमआरए के बैनर तले देश के कोने-कोने में पत्रकारों को आत्मनिर्भर भारत मुहिम से जोड़ने का अभियान चलाया जाएगा।

सीएमआरए कार्य परिषद की बैठक का संचालन महासचिव एस प्रभात ने किया। बैठक में कार्यपरिषद के सदस्य घनश्याम भट्टर, विक्रम मित्तल, संदीप अग्रवाल, बृजेश श्रीवास्तव, विक्रम बंसल, वैभव कपूर, योगेश प्रभू, महेश तिवारी, हेमंत जैन, अशीता दधीच, चेतन शर्मा, दिव्या शर्मा, अरुण कुमार, गोपाल, मनीष कुमार, अनिल कुमार एवं प्रांशू ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here