नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में एमसीडी से भाजपा के भ्रष्ट राज को खत्म करने के लिए कमर कस ली है। इसी के तहत दिल्ली में पार्टी के विभिन्न वरिष्ठ पदों पर रविवार को पदाधिकारियों की नियुक्ति हुई। आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने बताया कि पहले चरण में ‘आप’ ने सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा प्रभारी, जिला प्रभारी, जिला संपर्क प्रभारी और विधानसभा पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। दूसरे चरण में, ‘आप’ सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रभारी नियुक्त करेगी। इसके बाद तीसरे चरण में, हम सभी 272 वार्डों में प्रभारी नियुक्त करेंगे।

पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने बताया कि पिछले 1 हफ्ते से दिल्ली में पार्टी संगठन के पुनर्गठन की प्रक्रिया का काम चल रहा था। विधानसभा चुनाव 2020 में जिन कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने बेहतर भूमिका निभाई और कोरोना संकट काल के समय में जिन लोगों ने बेहतर भूमिका निभाई, उनको आगामी निगम के चुनाव में जिम्मेदारियां देने पर विचार किया गया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

गोपाल राय ने बताया कि प्रथम चरण की इस प्रक्रिया के तहत आज हम जिला स्तर के पदाधिकारियों के नाम की, लोकसभा स्तर के पदाधिकारियों के नाम की, लोकसभा कम्युनिकेशन इंचार्ज की और 70 विधानसभाओं में नियुक्त किए गए ऑब्जर्वर के नाम की घोषणा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में हम सभी विधानसभा के अध्यक्षों और संगठन मंत्रियों के नामों की घोषणा करेंगे और तीसरे चरण में सभी 272 वार्ड के अध्यक्षों एवं संगठन मंत्रियों के नाम की घोषणा की जाएगी। दिल्ली में कुल 7 लोकसभा हैं और संगठन के मद्देनजर इन 7 लोग सभाओं को हमने 14 डिस्ट्रिक्ट में विभाजित किया है। इन सभी 14 डिस्ट्रिक्ट में एक-एक डिस्ट्रिक्ट इंचार्ज की नियुक्ति की गई है। उनके सहयोग के लिए एक-एक डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर की नियुक्ति भी की गई है। इसी के साथ साथ पार्टी की केंद्रीय इकाई की ओर से दिल्ली की 70 विधानसभाओं में 70 ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। इन 70 ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी होगी कि वह अपनी अपनी विधानसभाओं के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके केंद्रीय टीम के समक्ष प्रस्तुत करेंगे।

नियुक्त किए गए सभी पदाधिकारियों की सूची संलग्न है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here