Urdu

Epaper Urdu

YouTube

Facebook

Twitter

Mobile App

Home दिल्ली दिल्ली : BJP के भ्रष्टाचार को बेनकाब करने के लिए आप एक...

दिल्ली : BJP के भ्रष्टाचार को बेनकाब करने के लिए आप एक राज्यव्यापी आंदोलन की शुरुआत करेगी : राघव चड्ढा

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी और राघव चड्ढा ने बुधवार को संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा कि भाजपा शासित नॉर्थ एमसीडी के नेता योगेश कुमार ने एक करोड़ रुपये के आपराधिक और सिविल मानहानि का नोटिस दिया हैं। दोनों नेताओं ने भाजपा को भी चेतावनी दी कि ‘‘आप’’ पूरे राज्य में भाजपा शासित एमसीडी के भ्रष्टाचारों के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी। कालका जी से विधायक आतिशी ने सवाल किया कि भाजपा कितने लोगों पर आपराधिक मानहानि के मुकदमे दायर करना चाहती है? वहीं, राघव चड्ढा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ऐसी मानहानि के नोटिस से डरने वाली नहीं है। हम यह लड़ाई सड़क पर भी लड़ेंगे और कोर्ट में भी लड़ेंगे।

भाजपा शासित नॉर्थ एमसीडी के योगेश कुमार ने मेरे और राघव चड्ढा के खिलाफ एक करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस दिया- आतिशी

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी ने पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि यह बात जगजाहिर है कि भाजपा शासित नगर निगम अपने अधीन आने वाले डॉक्टरों, अध्यापकों एवं सफाई कर्मचारियों का वेतन समय पर नहीं देता है। महीनों बीत जाते हैं, परंतु अध्यापकों व सफाई कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलता है। इस कोरोना महामारी के दौर में जब डॉक्टर अपनी जान की बाजी लगाकर कोरोना मरीजों की जान बचा रहे हैं। ऐसे समय में भी भाजपा शासित नगर निगम अपने अधीन आने वाले बाड़ा हिंदू राव अस्पताल एवं कस्तूरबा गांधी अस्पताल के डॉक्टरों को वेतन नहीं दे रहा है।

आतिशी ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने इस अमानवीयता के खिलाफ आवाज उठाई। 4 दिन पहले मैंने और हमारे साथी राघव चड्ढा जी ने मीडिया के माध्यम से इस मुद्दे को जनता के समक्ष रखा था। बड़े ही दुख की बात है कि हमारी इस शिकायत को संज्ञान में लेते हुए डॉक्टरों की तनख्वाह देने के बजाय, एमसीडी में व्याप्त भ्रष्टाचार को खत्म करने की बजाय भारतीय जनता पार्टी ने जनता के इस मुद्दे को, हमारी आवाज को दबाने की कोशिश की है। भाजपा के उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नेता सदन एवं पार्षद योगेश कुमार वर्मा जी ने मुझे और राघव चड्ढा जी को 1 करोड़ रुपए का मानहानि का नोटिस भेजा है। आतिशी ने कहा कि यह क्रिमिनल डिफार्मेशन क्या है? यह हमारी भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाई जा रही आवाज को दबाने की एक कोशिश है। भाजपा चाहती है कि नगर निगम में वह जो भ्रष्टाचार करती है, उसके खिलाफ कोई आवाज न उठाएं। भाजपा चाहती है कि यह मानहानि का केस करके इस आवाज को दबा दिया जाए।

भाजपा कितने लोगों के खिलाफ उनके भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए मानहानि के मुकदमे दायर करेगी – आतिशी

आतिशी ने कहा कि मैं भाजपा को बता देना चाहती हूं कि यह केवल हमारी आवाज नहीं है, बल्कि यह जनता की आवाज है। आज दिल्ली का एक-एक व्यक्ति इस बात को कह रहा है कि भाजपा शासित नगर निगम पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है। आज दिल्ली के किसी भी कोने में जाकर पता कर लीजिए, कोई भी व्यक्ति बता देगा कि 1 स्क्वायर फुट लेंटर डालने के लिए नगर निगम को कितनी रिश्वत देनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा से पूछना चाहती हूं कि वह किस किस पर मानहानि का केस करेंगे? क्या भाजपा अपने ही नेता विजय गोयल जी पर भी मानहानि का केस करेगी, जिन्होंने कहा था कि नगर निगम भ्रष्ट है? क्या भाजपा उत्तरी नगर निगम के पूर्व कमिश्नर पर भी मानहानि का केस करेगी, जिन्होंने कहा था कि नगर निगम में ऊपर से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार है? क्या भाजपा संवैधानिक ऑडिटर पर भी मानहानि का केस करेगी, जिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि उत्तरी नगर निगम में 3000 करोड़ रुपए से अधिक राशि की और दक्षिणी नगर निगम में 1100 करोड़ रुपए से अधिक राशि की वित्तीय अनियमितताएं हैं? आतिशी ने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी को साफ शब्दों में यह बात समझा देना चाहते हैं कि हम जनता की आवाज उठा रहे हैं और इस प्रकार के मानहानि के केसों से हम डरने वाले नहीं हैं।

भाजपा मानहानि के मुकदमे दायर कर भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों की आवाज को दबाना चाहती है- राघव चड्ढा

प्रेस वार्ता में मौजूद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि बड़े ही आश्चर्य की बात है कि एक तो भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम भ्रष्टाचार करें और यदि हम उस भ्रष्टाचार को उजागर करें तो भाजपा के नेता हम पर एक करोड़ रुपए की राशि का मानहानि का केस दायर करें।

उन्होंने कहा कि मैं पहले भी इस बात को कह चुका हूं और आज फिर दोहरा रहा हूं कि दो करोड़ की आबादी वाले इस दिल्ली शहर में भारतीय जनता पार्टी कोई एक निष्पक्ष व्यक्ति लाकर दिखा दे, जो यह बात कह दे कि नगर निगम में भ्रष्टाचार नहीं है और वह नगर निगम के काम से खुश है। केवल जनता ही नहीं, बल्कि दिल्ली हाईकोर्ट ने भी अपने एक आदेश में इस बात को कहा है कि एमसीडी का मतलब म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ऑफ दिल्ली नहीं, बल्कि मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट है। राघव चड्ढा ने कहा कि क्या भारतीय जनता पार्टी के योगेश वर्मा जी अब दिल्ली हाई कोर्ट पर भी मानहानि का केस करेंगे? उन्होंने कहा कि खुद नगर निगम के पूर्व कमिश्नर ने कहा है कि भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम में ऊपर से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार व्याप्त है। निगम की एक इकाई में 230 इंजीनियर होते हैं, जिसमें से केवल 17 इंजीनियर ऐसे हैं, जिनके खिलाफ कोई चार्जशीट दायर नहीं है। अर्थात 230 में से 213 इंजीनियरों के ऊपर भ्रष्टाचार के मामले में चार्ज शीट दायर है। इसी प्रकार भारतीय जनता पार्टी के एक बड़े नेता और वर्तमान राज्यसभा सांसद विजय गोयल जी ने भी अपने एक बयान में साफ तौर पर कहा था कि यदि आप मुझसे पूछोगे कि एमसीडी कैसी है, तो मैं कहूंगा चोर है, मुझे इससे कोई इंकार नहीं है। तो क्या अब योगेश वर्मा जी, विजय गोयल जी के खिलाफ भी मानहानि का केस करने जा रहे हैं? यदि हां तो हम भी जानना चाहेंगे कि कब करने जा रहे हैं?

‘‘आप’’ इस तरह की धमकी से घबराएगी नहीं, बल्कि भाजपा को बेनकाब करने के लिए व्यापक विरोध करेगी- राघव चड्ढा

राघव चड्ढा ने मीडिया के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को चेताते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी इस चार पन्नों के मानहानि के नोटिस से डरने वाली पार्टी नहीं है। तो हमें डराने का प्रयास बिल्कुल मत कीजिए। हम यह लड़ाई सड़क पर भी लड़ेंगे और कोर्ट में भी लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अब यह लड़ाई केवल हम नहीं, बल्कि अब यह लड़ाई जनता लड़ेगी। आम आदमी पार्टी अब जनता के बीच जाकर एक राज्यव्यापी आंदोलन की शुरुआत करेगी, जिसके माध्यम से हम नगर निगम में हो रहे भ्रष्टाचार के संबंध में और सबूत इकट्ठा करेंगे और क्या क्या दाम नगर निगम लेंटर डालने का लेती है, कंप्लीशन सर्टिफिकेट देने का क्या दाम लेती है, किस प्रकार ठेकेदार के साथ मिलकर नालों की सफाई केवल कागजों में होती है, किस प्रकार नगर निगम होटल और रेस्टोरेंट से हफ्ता वसूली करती है, इस प्रकार के सभी भ्रष्टाचार को जनता के सामने उजागर करेंगे। आम आदमी पार्टी योगेश कुमार वर्मा जी और उनकी पार्टी को कोर्ट में भी और कोर्ट के बाहर भी मुंह तोड़ जवाब देंगी।

रिपोर्ट सोर्स, पीटीआई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

6 साल की मासूम बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म को लेकर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, दोषियों को जल्द नहीं पकड़ा तो दोबारा आंदोलन करेंगे...

नई दिल्ली : सोमवार को राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी...

आँडियो रिकाॅर्डिंग से साफ है, महिला पार्षद के जेठ निशांत पांडे ने अलग-अलग मामलों में बिल्डर समेत तीन लोगों से लाखों रुपये लिए :...

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित एमसीडी में चल रहे भ्रष्टाचार का बड़ा खुलासा किया है। पार्टी के वरिष्ठ...

लेख : “तहजीब मर जाने की कहानी है अयोध्या” : विवेक कुमार

कहते हैं अयोध्या में राम जन्मे. वहीं खेले कूदे बड़े हुए. बनवास भेजे गए. लौट कर आए तो वहां राज भी किया....

सऊदी अरब से लेबनान के लिए रवाना हुए सहायता विमान, बेरुत हादसे के बाद भेजी मानवीय सहायता

सऊदी अरब (नई दिल्ली) :  सऊदी अरब ने लेबनान की राजधानी बेरुत में हुए धमाके को दुःखद बताते हुए लेबनान की मदद...

लखनऊ : अखिलेश यादव ने क्रान्ति दिवस पर विशेष रूप से अपना डिजिटल पत्र जारी किया, कहा- गांधी जी ने इस मौके पर करो...

लखनऊ (यूपी) :  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज जनता के नाम ‘अगस्त क्रांति की समाजवादी...