नई दिल्ली: दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने वृक्षारोपण अभियान शुरू किया है। ‘पौधे लगाओ, पर्यावरण बचाओ’ अभियान के तहत दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर 31 लाख पेड़-पौधे और झाड़ियां लगाई जा रही है।

इसी कड़ी में रविवार को तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिलीप पाण्डेय ने DCW सदस्य प्रोमिला गुप्ता, आरडब्ल्यूए के सदस्य और स्थानीय जनता के सहयोग से सेक्टर 4 तिमारपुर के पार्कों में वृक्षारोपण किया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

दिलीप पाण्डेय ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए पिछले पांच सालों में दिल्ली सरकार ने लगातार काम किया है। जिसमें दिल्ली के ग्रीन क्षेत्र को बढ़ाने का एक अहम काम था। दिल्ली में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविद केजरीवाल ने अगले पांच सालों में दिल्ली में दो करोड़ पौधे लगाने का संकल्प अपने गारंटी कार्ड के जरिए दिल्ली के लोगों को दिया है।

दिलीप पाण्डेय ने कहा कि वन विभाग की ओर से जो पौधे आये है उसे हम अलग-अलग जगहों पर लगा रहे है। पेड़ हम खुद के लिए नहीं अपनी आने वाली पीड़ियों के लिए लगाते है। जो साक्षी भाव की अनुभूती होती है वो पेड़ लगाने से ही होती है। जितना ज्यादा पेड़ लगायेंगे उतना ज्यादा पुण्य कमायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here