नई दिल्ली : दक्षिण कोरिया के राजदूत एच.ई. शिन बोंग-किल ने मंगलवार को कोविड महामारी से निपटने के लिए दिल्ली मॉडल की जमकर तारीफ की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मॉडल की प्रशंसा करने के लिए दक्षिण कोरिया के राजदूत को धन्यवाद दिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे खुशी है कि दिल्ली मॉडल को दुनिया भर में पहचाना जा रहा है और कोविड-19 से लड़ने और उसे हराने के लिए सभी देशों को एक साथ हाथ मिलाने की जरूरत है।

एक वीडियो संदेश में, दक्षिण कोरिया के राजदूत एच.ई. शिन बोंग-किल ने कहा, ‘‘मैं दिल्ली मॉडल से बहुत प्रभावित हूं। वास्तव में, कोरियाई मॉडल 3टी- टेस्ट, ट्रेस एंड ट्रीट पर आधारित है। वहीं, दिल्ली मॉडल टेस्ट और होम क्वारंटीन पर आधारित है, और यह एक बहुत ही प्रभावी और बुद्धिमानी भरा उपाय है, जो भारत और विशेष रूप से दिल्ली की परिस्थिति के मद्देनजर बनाया गया है। मैं बहुत खुश हूं और मैं दिल्ली सरकार को बधाई देना चाहूंगा कि उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

श्री शिन बोंग-किल को धन्यवाद देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे खुशी है कि हमारे दिल्ली मॉडल को दुनिया भर में पहचाना जा रहा है। मैं दक्षिण कोरिया के राजदूत एच शिन बोंग-किल को उनके उत्साह बढ़ाने वाले शब्दों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। सभी देश कोविड को हराने के लिए एक साथ आ रहे हैं और यह समय की जरूरत है।”

दिल्ली में पिछले 24 घण्टे में एक्टिव केस की संख्या में भारी गिरावट देखी गई है। एक्टिव केस 10,000 से कम हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में होने वाली मौतों की संख्या भी घटकर केवल 12 हो गई है। होम आईसोलेशन, अधिक जांच, बेड की संख्या में वृद्धि और बेहतर चिकित्सा बुनियादी ढांचे ने दिल्ली में कोविड के सकारात्मकता और मृत्यु दर को कम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here