जामिया में ‘साइबर सुरक्षा और मशीन लर्निंग’ पर एक्सटेंशन लेक्चर

नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कंप्यूटर विज्ञान विभाग की विषय एसोसिएशन ने 22 सितंबर, 2022 को एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित किए। कार्यक्रम का उद्देश्य साइबर सुरक्षा और मशीन लर्निंग में नई तकनीकों के बारे में छात्रों जानकारी देना था।
कार्यक्रम की शुरुआत प्रो. मोनिका मेहरोत्रा, जामिया के कंप्यूटर विज्ञान विभाग की अध्यक्ष के संबोधन के साथ हुई, जिन्होंने सभी मेहमानों, वक्ताओं और बड़ी संख्या में व्याख्यान में मौजूद छात्रों का स्वागत किया।
प्रो. सीमी फरहत बसीर, डीन, प्राकृतिक विज्ञान संकाय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थी। उन्होंने छात्रों के जीवन में नई तकनीकों के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने विभागाध्यक्ष प्रो. मोनिका मेहरोत्रा, कंप्यूटर विज्ञान विभाग की इस पहल की सराहना की और विस्तार व्याख्यान आयोजित करने के लिए उन्हें बधाई दी।
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, नई दिल्ली के स्कूल ऑफ कंप्यूटर एंड सिस्टम साइंसेज के पूर्व डीन प्रो. डी. के. लोबियाल, कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि और अध्यक्ष थे। उन्होंने नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग में मशीन लर्निंग एप्लीकेशन पर व्याख्यान दिया।
डॉ. किरण चौधरी, शिवाजी कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय भी विशिष्ट अतिथि और अध्यक्ष थीं। उन्होंने भारत में साइबर सुरक्षा और आईटी अधिनियम पर व्याख्यान दिया और साइबर स्पेस और विभिन्न प्रकार के साइबर कानून में डेटा को सुरक्षित रखने के लिए विभिन्न टिप्स दिए।
अन्य संकाय सदस्य- प्रो. के. मुस्तफा (पूर्व प्रमुख), प्रो. एसएमके कादरी (पूर्व अध्यक्ष), प्रो. एम. नज़ीर, प्रो. राजेंद्र कुमार, प्रो. रफत परवीन, प्रो. सुरैया जबीन, डॉ. तरण एस भारती और डॉ खालिद रजा भी कार्यक्रम के दौरान मौजूद थे। कंप्यूटर विज्ञान विभाग, जामिया की विषय एसोसिएशन  के सलाहकार प्रोफेसर मनसफ आलम द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here