पेट्रोल पंप मैनेजर ने बताया अपनी मनमानी को इण्डियन ऑयल की गाईड लाइन्स

ग़ाज़ियाबाद/ डासना:—ग़ाज़ियाबाद के अध्यात्मिक नगर क़स्बा डासना में इण्डियन ऑयल की एक अरिहन्त सर्विस सैंटर के नाम से पेट्रोल पंप है। जहां पर सुबह के समय काफी जमावड़ा देखने को मिलता है। पंप पर यह देखने को मिला है कि एक ही मशीन पर सैंकड़ों मोटर साइकल व स्कूटर कतार दर कतार खड़े रहते हैं और दूसरी मशीनों पर तैनात पेट्रोल कर्मी मोटर साइकल व स्कूटरों में तेल डालने से मना कर देते हैं। ऐसे में जब देश में कोरोना का संकट कुछ ज्यादा ही बढ़ रहा है तो एसे में पेट्रोल पंप वाले लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ कर खेलते हैं।

वहां पर अरहिन्त सर्विस सैंटर के मैनेजर से जब इस बाबत बात की तो उन्होंने कहा कि ”पैट्रोल लेना” हो तो आप लोग भी लाइन में लग जाईए लेकिन आपको दूसरी लाइन से पेट्रोल नहीं मिलेगा। पेट्रेल पंप के मैनेजर ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि ये इण्डियन ऑयल की गाइड लाइन्स हैं कि मोटर साइकल को अलग मशीन से तेल देना है और चुपहैया वाहन को अलग मशीन से तेल देना है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

क्या इण्डियन ऑयल की ये गाइड लाइन्स हैं कि ऐसे इस तरह से एक मशीन रोक कर तेल देना है। स्थानीय लोगों ने अरिहन्त सर्विस सैंटर पर आरोप लगाया कि यह लोग तेल को लेकर एक बहुत बड़ा घोटाला करते हैं जो कि हम लोगों को भी इसका पता नहीं है और न हीे ये मांगने पर तेल के बदले पर्ची देते हैं, स्थानीय लोगों ने ये भी कहा कि यहां पर रात दिन तेल चोरी होने की बातें सामने आती हैं और इण्डियन ऑयल सब कुछ देखने के बावजूद अनदेखी करता रहता है। जो भी शिकायत करने की बात करता है, ”पेट्रोल पंप का मैनेजर ने स्थानीय लोगों के साथ साथ पत्रकार को धमकाते हुए कहा कि जहां शिकायत करनी है करो, जैसा मैं चाहुंगा पंप वैसे ही चलेगा।”

यहां के स्थानीय लोागों ने इस अरिहन्त सर्विस सैंटर को बंद कराने की मांग की है, उन्होंने कहा कि यहां पर अगर ये पेट्रोल पंप रहेगा और कोई छान बीन नहीं होगी तो यहां ऐसे ही ये लाखों करोड़ों रूपये कमाते रहेंगे और सरकार के पास भी कुछ नहीं पहुंच पायेगा। स्थानीय लोगों ने इस पंप की कम से कम पिछले छ: महीने की तेल की रिपोर्ट चैक करने की मांग की है। स्थानीय लोगों ने कहा कि हमें ऐसे पेट्रोल पंप की यहां कोई खास आवश्यकता नहीं है।

अशरफ़ हुसैनी (ब्यूरो रिपोर्ट हिंद न्यूज़)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here