नई दिल्ली : दिल्ली की राजनीति में एक पृथक पहचान रखने वाले अलग-अलग राजनीतिक दलों के कई प्रतिष्ठित लोगों ने आज अपनी पार्टी को छोड़कर आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक एवं विधायक संजीव झा की मौजूदगी में ये तमाम गणमान्य लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। दुर्गेश पाठक और संजीव झा ने सभी प्रतिष्ठित लोगों को आम आदमी पार्टी की टोपी एवं पटका पहनाकर पार्टी में उनका स्वागत किया और पार्टी में शामिल होने पर उन सभी का धन्यवाद किया। इस दौरान दुर्गेश पाठक ने कहा कि सभी नेताओं ने सकारात्मक सोच के साथ अपनी-अपनी पार्टी को छोड़ कर आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली है, हम सभी मिलकर दिल्ली की जनता की सेवा करेंगे। वहीं, विधायक संजीव झा ने कहा कि हमें विश्वास है कि पार्टी में शामिल हुए सभी लोग जनता के हित के मुद्दों को उठाते रहेंगे और जनता की सेवा करते रहेंगे।

पार्टी में शामिल होने वाले लोगों की सूची निम्न प्रकार से है-

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

1) जगदीश मौर्या (पूर्व अस्सिटेंट कमिश्नर, डिप्टी डायरेक्टर दिल्ली जल बोर्ड)

2) पुष्पेंद्र श्रीवास्तव (प्रवक्ता दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी, आदर्श नगर जिला महासचिव 2009, करावल नगर जिला डेलीगेट 2012, मीडिया पैनलिस्ट 2015, करावल नगर पूर्वांचल कमिटी जिलाध्यक्ष 2016, प्रदेश कांग्रेस कमिटी डेलीगेट 2017, लोकसभा चुनाव मीडिया कोआर्डिनेशन कमिटी मेम्बर 2019)

3) राजवीर सिंह (पूर्व महासचिव, जिला करावल नगर, पूर्व ब्लॉक महासचिव वार्ड नं.5 बुराड़ी, कांग्रेस)

4) विनोद यादव (ब्लॉक अध्यक्ष, राजनगर वार्ड, कांग्रेस)

5) कमल सिंह ( जोन कॉर्डिनेटर, बहुजन समाज पार्टी)

पार्टी मुख्यालय में हुए सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में जन संबोधन करते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि आज विभिन्न राजनीतिक दलों के कई प्रतिष्ठित लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। मैं और पूरी आम आदमी पार्टी सभी गणमान्य लोगों का आभार व्यक्त करते हैं और मैं आश्वासन देता हूं कि जिस सकारात्मक सोच के साथ यह तमाम लोग अपने अपने राजनीतिक दल को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं और जनता के विकास की जो उम्मीद लेकर यह सभी लोग यहां आए हैं, आम आदमी पार्टी इनकी सोच पर 100 प्रतिशत खरी उतरेगी और हम सभी मिलकर दिल्ली की जनता की सेवा करेंगे।

वहीं, कार्यक्रम में मौजूद आम आदमी पार्टी के बुराड़ी विधानसभा से विधायक संजीव झा ने कहा कि मेरे लिए यह बेहद ही खुशी की बात है कि बुराड़ी विधानसभा से कांग्रेस के दो बड़े स्तंभ राजवीर सिंह जी एवं पुष्पेंद्र श्रीवास्तव जी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। मैं सभी लोगों को शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि जिस तरह से यह सभी लोग अपने अपने क्षेत्रों में आज तक जनता की सेवा करते आए हैं, जनता के हक की आवाज को बुलंद करते आए हैं, आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर भी उसी प्रकार से जनता के हित के मुद्दों को उठाते रहेंगे और जनता की सेवा करते रहेंगे।

कार्यक्रम के दौरान संबोधन करते हुए पुष्पेंद्र श्रीवास्तव जी ने कहा कि पिछले 6 साल के कार्यकाल में दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने जो विकास के कार्य किए हैं, चाहे वह शिक्षा के क्षेत्र में हों, स्वास्थ्य के क्षेत्र में हों, बिजली पानी के क्षेत्र में हों यातायात के क्षेत्र में हो या अन्य किसी भी क्षेत्र में हो, भारत के आजादी के 70 सालों के इतिहास में किसी भी सरकार ने इतने कम समय में इस प्रकार के अद्भुत परिवर्तन नहीं किए हैं। आज अरविंद केजरीवाल जी के कामों की चर्चा न केवल दिल्ली में, देश में अपितु पूरे विश्व में हो रही है। विपक्षी पार्टियों के जो लोग हैं, वह भी अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार द्वारा किए गए कामों की प्रशंसा करते हैं। उन्होंने कहा कि यह कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी, यदि मैं कह दूं कि आज के समय में अगर महात्मा गांधी जी की छवि किसी नेता में देखी जा सकती है, तो वह अरविंद केजरीवाल जी हैं।

वही कार्यक्रम में मौजूद श्री जगदीश मौर्य जी, जो पूर्व में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर रह चुके हैं और दिल्ली जल बोर्ड में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर आसीन थे, अपने पद से इस्तीफा देकर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैं सरकार में काम कर चुका हूं और मुझे पता है कि किस प्रकार की कठिनाइयां एक सरकार को अपने कार्य का निर्वहन करने में आती हैं। तमाम परेशानियों के बावजूद अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली में विकास का जो मॉडल स्थापित किया है, उस मॉडल से प्रभावित होकर मैंने अपने पद से इस्तीफा दिया और एक ईमानदार और दृढ़ नेतृत्व वाले व्यक्ति के साथ जनता की सेवा करने का मन बनाया। मैं अरविंद केजरीवाल जी को आश्वासन देता हूं कि पूरे तन मन से और पूरी ईमानदारी के साथ उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलूंगा और दिल्ली की जनता की सेवा करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here