नई दिल्ली : दिल्ली के अंदर दिल्ली सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य को विशेष महत्त्व दिया है। दिल्ली सरकार द्वारा शुरू की गई शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी जितनी योजनाएं है इससे लोगों को बहुत लाभ हुआ, और सारी योजनाएँ सफल भी हुई है। जिन राज्यों ने मोहल्ला क्लीनिक और दिल्ली के शिक्षा मॉडल को अपना है यह बात इसका जीता जागता उदाहरण है।

तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र का मल्कागंज स्वास्थ्य सम्बंधी सेवाओं को लेकर काफी पिछड़ा था। मामले का संज्ञान लेते हुए स्थानीय विधायक दिलीप पाण्डेय ने इलाके में मोहल्ला क्लीनक का निर्माण कार्य शुरू करवाया। आज दिलीप पाण्डेय ने मल्कागंज में चल रहे मोहल्ला क्लीनिक के निर्माण स्थल का दौरा किया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

विधायक दिलीप पाण्डेय ने बताया कि आज मल्कागंज में जिस मोहल्ला क्लीनिक का निरीक्षण किया वह लगभग बनकर तैयार हो चुका है अगले हफ़्ते तक लोगों को मोहल्ला क्लीनिक की सेवाएं मिलना शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यह मोहल्ला क्लीनिक आबादी के बीचों बीच बना है, इससे आसपास रह रहे हजारों लोग अपना इलाज यहां करा पाएंगे। इसके अलावा तिमारपुर विधानसभा में जल्द ही 6 और मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि, दिल्ली सरकार समय के साथ लगातार जनता के हित में स्वास्थ्य सेवाओं को प्राथमिकता देती रही है। इस कोरोना संकट में भी लोगों को पूरा ख्याल रख रही है। लॉकडाउन की परिस्थिति और कोरोना संकट में दिल्ली, देश के सामने एक आदर्श मॉडल बन रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here