राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद ने उपराज्यपाल से की मुलाक़ात

नई दिल्ली
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद ने गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाक़ात करके उन्हें स्वतंत्रता संग्राम में मुसलमानों की भूमिका पर एक पुस्तक भेंट की। इस किताब में उन तमाम स्वतन्त्रता सेनानियों के नाम हैं, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। किताब में कुछ ऐसे स्वतन्त्रता सेनानियों के नाम का भी जिक्र किया गया है, जिन्होंने आजादी की लड़ाई तो लड़ी थी लेकिन उनकी जिंदगी गुमनामी में कट गई। उनका कहीं जिक्र नहीं किया गया।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


मुलाक़ात के बाद आतिफ रशीद ने बताया कि बैठक के दौरान उपराज्यपाल को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के काम की जानकारी भी दी। इस अवसर पर दिल्ली के सभी ज़िलों में अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी की नियुक्ति, क़ौमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ज़मीन, उर्दू स्कूलों में टीचर्स की नियुक्ति व चीफ सेक्रेटरी व अन्य सम्बंधित अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री के 15 सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक जैसे गंभीर मुद्दों पर बात हुई। आज़ादी के अमृत महोत्सव के समय विशेष कर दिल्ली तथा देश भर के भूले बिसरे स्वतंत्रता सेनानियों पर कुछ लिखित लिटरेचर तैयार कर नई पीड़ी को अवगत कराने हेतु जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई।
आतिफ रशीद ने बताया कि उपराज्यपाल ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के कामों की सरहाना करते हुए दिल्ली के हर मामले में आयोग को हर तरह के सहयोग का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here