मुंबई : अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर हाल ही में रिलीज़ की गई फ़िल्म ‘द इललीगल’ में सूरज शर्मा, आदिल हुसैन और श्वेता त्रिपाठी इत्यादि कलाकार शामिल हैं, जो भारत के मध्यम वर्ग से एक युवा फिल्म स्कूल छात्र की यथार्थवादी कहानी है, जिसे संयुक्त राज्य में एक निर्विवाद कार्यकर्ता के रूप में रहते हुए अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए स्कूल छोड़ने पर मजबूर किया जाता है।

लाइफ ऑफ पाई के अभिनेता सूरज शर्मा के अनुसार, फिल्म की कहानी उनके निजी जीवन के अनुभवों से काफी मिलती-जुलती थी। वे साझा करते हैं, “जब मैं अमेरिका में रहता था, मैं सभी भारतीय रेस्तरां में अपने ‘घर का खाना’ के लिए जाता था, जहां मुझे सभी भारतीय लोगों और उनकी कहानियों के बारे में पता चला, जिससे मुझे उनकी ज़िंदगी के बारे में बहुत शॉर्प और स्पष्ट जानकारी मिली। गुज़रते हर साल के साथ, मुझे एहसास हुआ कि वे किस इंटेंस बैकग्राउंड से आते हैं और कैसे वे अपने परिवारों की ज़रूरतों को पूरा करने और अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए खुद को आगे बढ़ा रहे हैं। इसलिए जब मैंने यह स्क्रिप्ट सुनी, तो मैं हसन के किरदार से संबंधित महसूस कर सकता था, क्योंकि मैं इससे से गुजर चुका हूं और इसके बारे में पहले भी सुन चुका हूँ।”

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

यह फिल्म बेस्ट पिक्चर श्रेणी में ऑस्कर नामांकन के लिए शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों में से एक है और जबकि यह बहुत बड़ी उपलब्धि है और इस बात पर भी जोर दिया गया है कि इसकी कहानी और परफॉर्मेंस का भी उच्च प्रभाव है। एक स्टार कास्ट, जिसमें सूरज शर्मा, आदिल हुसैन जैसे कलाकार हैं और जिनकी अदाकारी इतनी बारीक और जटिल है कि दर्शक मंत्रमुग्ध हो जाते हैं!

‘द इललीगल’ एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है, जिसका निर्देशन और लेखन दानिश रेन्ज़ू द्वारा किया गया है। फिल्म में इकबाल थेबा, जे अली, हन्ना मासी, डैनी वास्केज़ और नीलिमा अज़ीम भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here