नई दिल्ली : चर्चित वेब सीरीज ‘आश्रम’ को लेकर बॉलीवुड एक्‍टर बॉबी देओल और इसके निर्माता प्रकाश झा को कोर्ट ने नोटिस दिया है, इस मामले पर अगली सुनवाई अब 11 जनवरी को होगी.

इस तरह दोनों को 11 जनवरी तक कोर्ट की नोटिस का जवाब देना होगा, बता दें कि वेब सीरीज ‘आश्रम’ को MX प्‍लेयर पर रिलीज किया गया था, इसमें आश्रम के अंदर महिलाओं के साथ होने वाले उत्‍पीड़न को दिखाया गया है.

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

‘आश्रम’ वेब सीरीज के पहले संस्करण के रिलीज होते ही इसके निर्माताओं और कलाकारों के ऊपर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था.

वेब सीरीज का दूसरा संस्करण आने के बाद भी इसके निर्माताओं के ऊपर भावनाएं आहत करने का आरोप लगा, हालांकि वेब सीरीज के मुख्य कलाकार बॉबी देओल और निर्माता प्रकाश झा ने ऐसे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था.

साधु-संतों को लेकर किसी भी तरह की भावनाओं से खिलवाड़ नहीं किए जाने की बात कही थी, वेब सीरीज के निर्माता प्रकाश झा ने साफ कहा था कि उन्हें पब्लिक डोमेन में जो बातें और तथ्य हैं, उन्हीं के आधार पर ‘आश्रम’ वेब सीरीज बनाई,

बॉबी देओल ने कहा कि इस वेब सीरीज में धर्म के नाम पर फ्रॉड करने वाले बाबाओं के खिलाफ बातें की गई हैं, वहीं, निर्माता प्रकाश झा ने कहा था कि 400 मिलियन से ज्यादा लोगों ने यह वेब सीरीज देखी थी.

प्रकाश झा ने कहा कि हमारा धर्म महान है, हमारे धर्म ग्रंथ महान हैं, लेकिन जो इसकी आड़ में प्रपंच रचते हैं, उन्हें बेनकाब करना और समाज के सामने सच्चाई पेश करने की यह एक कोशिश थी.

जिसे लोगों ने सराहा, उन्होंने कहा कि इस वेब सीरीज में जो कुछ भी कहा गया, वह पब्लिक डोमेन में है, इसलिए किसी सच्चे धर्म गुरु ने इस वेब सीरीज को लेकर आपत्ति नहीं उठाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here