मुंबई: मुंबई की एक अवकाशकालीन अदालत ने टीआरपी घाेटाला मामले में गिरफ्तार रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विकास खानचंदानी को 15 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। उन्हें मुंबई पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया था। मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारियों ने स्थानीय एनएम जोशी मार्ग पुलिस की टीम के साथ आरोपी को उसके आवास से गिरफ्तार किया। वह टीआरपी घोटाले में गिरफ्तार किये गये 13वें आरोपी हैं। इस मामले में रिपब्लिक टीवी समेत तीन चैनलों के नाम हैं।

रिपब्लिक टीवी ने गिरफ्तारी को ‘गैरकानूनी’ करार देते हुए कहा कि श्री खानचंदानी को उनके घर से तड़के करीब तीन बजे बिना किसी उचित नोटिस के गिरफ्तार किया गया है। चैनल ने कहा, “रिपब्लिक टीवी एक स्वतंत्र समाचार संगठन पर हमलों को रोकने के लिए अदालतों से हस्तक्षेप की राष्ट्रीय अपील जारी करता है।” पुलिस की कार्रवाई को रिपब्लिक टीवी को निशाना बनाने का प्रयास करार देते हुए, चैनल ने कहा कि श्री खानचंदानी को पहले ही समन भेजा जा चुका है और मुंबई पुलिस उनसे 100 घंटे से अधिक पूछताछ कर चुकी है।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

इससे पहले रिपब्लिक टीवी प्रमुख अरनब गोस्वामी को एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्होंने अपने अन्य कर्मचारियों की गिरफ्तारी पर रोक की मांग को लेकर बॉम्बे उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। याचिका पर सुनवाई लंबित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here