सांसद कुँवर दानिश अली सहित निर्विरोध चुने गए यूपी सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के आठ सदस्य

शमशाद रज़ा अंसारी
यूपी सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के 8 सदस्यों का चयन शुक्रवार को निर्विरोध रूप से सम्पन हो गया। अब बोर्ड सदस्यों के चयन के लिए 7 मार्च को होने वाला चुनाव नही होगा। निर्धारित संख्या से अधिक प्रत्याशी होने के कारण चुनाव की संभावना थी, पर आज दो उम्मीदवारों के नाम वापस लेने से चुनाव की संभावनाएं खत्म हो गई हैं।
कल लखनऊ में पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया में अलग-अलग कोटे से नामांकन किया गया। सांसद कोटे की दो सीट से अमरोहा के कुँवर दानिश अली और मुरादाबाद के एस टी हसन ने पर्चा दाखिल किया। विधान सभा एवं विधान परिषद कोटे से दो सीट के लिए चार उम्मीदवारों परवेज़ अली, इक़बाल महमूद, नफ़ीस अहमद व अबरार अहमद ने नामांकन किया। आज दो नामांकन वापस हुए। परवेज़ अली व इक़बाल महमूद ने नामांकन वापस लिए। इनके नामांकन वापस लेने से विधायक कोटे के सदस्य भी निर्विरोध चुन लिए गए। बार कोंसिल तथा मुतवल्ली कोटे के दो-दो सदस्य भी निर्विरोध चुने गए। इस प्रकार सुन्नी वक्फ बोर्ड चुनाव में सभी पदों पर प्रत्याशी निर्विरोध विजयी घोषित किए गये। अब तीन सदस्य सरकार नियुक्त करेगी तब अध्यक्ष का चुनाव होगा। सुन्नी वक्फ बोर्ड में 11 सदस्य होते हैं। ये सदस्य मिलकर चेयरमैन का चुनाव करते हैं।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

ये बने सदस्य
मुतवल्ली कोटे से बोर्ड के पूर्व चैयरमैन ज़फ़र फारूकी और गोरखपुर के अदनान फर्रुख शाह, सांसद कोटे से अमरोहा से सांसद कुँवर दानिश अली और मुरादाबाद से एसटी हसन, बार काउंसिल कोटे से इमरान माबूद खां और अब्दुल रज्जाक खान तथा विधानमंडल कोटे से आजमगढ़ से विधायक नफीस अहमद, सुल्तानपुर से अबरार अहमद बोर्ड के सदस्य चुने गये हैं। मुतवल्ली कोटे से सदस्य बने ज़फ़र फारूकी पाँचवी बार सदस्य बने, जबकि दूसरी बार निर्विरोध चुने गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here