राष्ट्रीय व्यापार मंडल ने कविनगर में किया निशुल्क वैक्सिनेशन कैंप का आयोजन

ग़ाज़ियाबाद(शमशाद रज़ा अंसारी)
राष्ट्रीय व्यापार मंडल गाजियाबाद द्वारा जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से निशुल्क कोविशील्ड कोविड वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन कविनगर ई ब्लॉक स्थित लाल बहादुर शास्त्री सैनिक स्कूल में किया गया। जिसमें 18 वर्ष से अधिक,45 वर्ष से अधिक आयु के प्रथम व द्वितीय डोज के सभी लोगों ने उत्साह पूर्वक लाभ उठाया। राष्ट्रीय व्यापार मंडल द्वारा अपने शहर को तीसरी लहर के विनाशकारी प्रकोप से बचाने व प्रदेश के मुखिया योगी द्वारा प्रदेश के समस्त नागरिकों को वैक्सीन लगाए जाने की मुहिम को गति प्रदान करने के उद्देश्य से इस कैंप का आयोजन किया गया।


कविनगर में वैक्सीनेशन के इस कैंप का उद्घाटन राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल के द्वारा किया गया। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बृजपाल तेवतिया अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
वैक्सीन लगवाने के प्रति लोगों की जागरूकता देखते बन रही थी। सुबह 9 बजे लोग वैक्सीनेशन के लिए कैंप पर पहुंच गए थे। वैक्सीनेशन का कार्य शाम चार बजे तक चला। जिसमें 350 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।
अनिल अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रीय व्यापार मंडल द्वारा आयोजित वैक्सिनेशन कैंप की समस्त व्यवस्थाओं व सुविधाओं से पूर्ण सेवा कार्य को देखकर इससे प्रेरणा स्वरूप सभी को सरकार के जनकल्याणारी लक्ष्य को पूरा करने में तत्पर रहना चाहिए जिससे कि समय रहते सभी आम जन को लाभान्वित किया जा सके।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App


उन्होंने बताया कोरोनावायरस के कहर से बचने का सरल उपाय अपना वेक्सिनेशन, दो गज दूरी, मास्क हो जरूरी तथा हाथों को साबुन से धोना।
एनसीआर में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट डेल्टा की दस्तक से लोगों को सावधानी की अधिक आवश्यकता है इसलिए सभी को सरकारी गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए अति शीघ्र वैक्सिनेशन कराना चाहिए। स्वयं को, परिवार को, शहर को, प्रदेश को व देश को सुरक्षित करने के लिए जागरूकता का प्रमाण देना चाहिए।
अपने शहर को कोरोना मुक्त बनाने के लिए, तीसरी लहर के कहर से खुद को व लोगों को बचाने के लिए कोविड वैक्सीन को लगवाना ही मील का पत्थर साबित होगा। इसके लिए ढिलाई न बरतें अपितु जागरुक रहें।


राष्ट्रीय व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारियों ने वैक्सिनेशन कैंप में पधारे अपने अतिथि जनप्रतिनिधियों का शाल ओढ़ाकर व पटका पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया। साथ ही साथ सीएमओ एन.के.गुप्ता, डॉक्टर नीरज अग्रवाल, डॉक्टर दीप्ति यादव के द्वारा इस जनसेवा के कार्य का अवसर प्रदान करने व अन्य डॉक्टर स्टाफ के द्वारा वैक्सिनेशन कैंप की सफलता में महत्त्वपूर्ण योगदान करने के लिए आभार जताया। लाल बहादुर शास्त्री सैनिक स्कूल के प्रबंधक असीम कटारिया के द्वारा कैंप के लिए उपयुक्त स्थान उपलब्ध कराने पर राष्ट्रीय व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष बालकिशन गुप्ता द्वारा आभार व्यक्त करते हुए उन्हें सम्मानित किया गया।
नगर निगम वॉर्ड 91के पार्षद हिमांशु मित्तल के द्वारा अपने वार्ड को कोरोना मुक्त बनाने की मुहिम को असल रूप देने के लिए अपने वार्ड के लोगों को जागरुक करते हुए वैक्सिनेशन कराने पर व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष संजय गोयल द्वारा आभार व्यक्त किया गया।
कैंप को सफलता का आयाम पहनाने के लिए राष्ट्रीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर पंडित राकेश शर्मा सदरपुर,पश्चिम क्षेत्र उपाध्यक्ष पण्डित अशोक भारतीय, मेरठ मंडल महामंत्री प्रदीप चौधरी, एस के चौधरी, विनित शर्मा,जिला संयोजक गौरव गर्ग,जिलाध्यक्ष महिला डॉक्टर सोनिका शर्मा, तरुनिमा श्रीवास्तव, संदीप त्यागी रसम, प्रवीण भाटी, विकास चुग,विरेन्द्र कंडेरे, स्वेता शर्मा, कमल शर्मा , तपेंद्र , आलोक त्यागी, सुनील शर्मा, कविता डांग, प्रशांत सरैया, कृति सरैया आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here