ग़ाज़ियाबाद जिला प्रशासन की सराहनीय पहल: मेडिकल किट वितरण के लिए लैबोरेट्रीज एवं फूड डिलवरी संस्थाओं का होगा प्रयोग

ग़ाज़ियाबाद
जनपद गाजियाबाद में कोविड संक्रमण के प्रभावों से बचाव हेतु जिला प्रशासन गाजियाबाद की ओर से एक नई शुरूवात की गयी है। जनपद के अधिकारियों ने लैब संचालकों के साथ बैठक करके निर्णय लिया गया कि टेस्ट के लिए आने वाले लोगों को मेडिकल किट दी जायेगी। किट वितरण के लिए फूड डिलीवर करने वाली संस्थाओं की भी मदद ली जायेगी।


जनपद के नोडल अधिकारी सैन्थिल पांडियन, स्मिता लाल मुख्य विकास अधिकारी तथा अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वारा आज जनपद में संचालित लैबोरेट्रीज के संचालकों के साथ एक बैठक की गयी। बैठक में लैबोरेट्री संचालको को कोविड संक्रमण से बचाव के लिये आवश्यक दवाईयों के नेटवर्क से जोड़ा गया है। नोडल अधिकारी के सुझाव पर यह निर्णय लिया गया कि जनपद की लैब में आने वाले लोगों द्वारा कोविड जॉच का सैंपल दिये जाते समय अथवा होम सैम्पलिंग के समय मेडिकल किट का वितरण कराया जायेगा। यह मेडिकल किट कोविड संदिग्ध लोगो को निःशुल्क दी जायेगी। सभी लैब को निर्देशित किया गया कि वे सैम्पल देने वाले लोगों का विवरण भी रखेंगे जो प्रभारी अधिकारी को प्रतिदिन प्रेषित किया जायेगा।

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर TheHindNews Android App

नोडल अधिकारी ने आह्वान किया कि शासन की यह मंशा है कि कोविड संक्रमण से प्रभावित लोगों को शुरुआती स्तर पर ही चिकित्सा का लाभ मिल जाये। इस कार्य में मैट्रो पोलिस हैल्थकेयर, पैथकाईण्ड लेब डॉ० चोपड़ा पैथ क्लीनिक, कोर डाईग्नोस्टिक, नरेन्द्र मोहन होस्पिटल, वृन्दा डाईग्नोस्टिक, वरदान मल्टिस्पेश्यैलटी हास्पिटल, डॉ० लॉल पैथ लैब, आर०डी०सी० द्वारा सहयोग प्रदान करने हेतु सहमति प्रदान कर दी गयी।


नोडल अधिकारी सैन्थिल पांडियन द्वारा इसी क्रम में मैडिकल किटों के वितरण को सुलभ बनाये जाने के उद्देश्य से होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों को फूड डिलीवरी सस्थाओं जोमेटो, स्वीगी, जैन मलाई चाप के माध्यम से डोर टू डोर भोजन उपलब्ध कराते समय मैडिकल किटों का वितरण भी कलैक्ट्रेट गाजियाबाद से हरी झंडी दिखाकर प्रारम्भ कराया गया। अब कोविड संक्रमण से प्रभावित होम आईसोलेशन में रह रहे लोगों को इनके माध्यम से आवश्यक दवाईयों का वितरण निःशुल्क कराया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here